ताज़ा खबर
 

TWITTER इन अकाउंट्स को करने वाला है बंद! कहीं आपका भी तो नहीं, बचने का तरीका भी जानें

ईमेल में ट्विटर ने कहा है कि ऐसे वह अकाउंट को डिलिट करने जा रही है जिनपर पिछले 6 महीने से लॉग इन नहीं किया गया है।

Author Updated: November 28, 2019 3:42 PM

अगर पिछले 6 महीने से आपने ट्वीटर अकाउंट पर लॉग इन नहीं किया है तो आपका अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो सकता है। ट्विटर ऐसे अकाउंट्स को बंद करने जा रही है जो पिछले 6 महीने से इनऐक्टिव हैं। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ऐसे अकाउंट्स की पहचान कर वॉर्निंग ई-मेल भेज रही है। बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो सोशल मीडिया पर अपने अकाउंट्स तो बना लेते हैं, लेकिन उनका इस्तेमाल नहीं करते हैं।

इस ईमेल में ट्विटर ने कहा है कि ऐसे वह अकाउंट को डिलिट करने जा रही है जिनपर पिछले 6 महीने से लॉग इन नहीं किया गया है। कंपनी ने कहा है कि ऐसे यूजर्स 11 दिसंबर से पहले अपने अकाउंट पर लॉग इन कर लें। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपका अकाउंट बंद नहीं होगा। ट्विटर के फैसले का असर उन यूजर्स पर पड़ेगा जिन्होंने कुछ साल पहले अकाउंट बनाया था लेकिन कभी लॉग इन नहीं किया।

ट्विटर ने एक बयान में कहा ‘बेहतर पबल्कि कन्वर्सेशन देने की हमारी प्रतिबद्धता के तहत, हम इनऐक्टिव अकाउंट को बंद करने की दिशा में काम कर रहे हैं ताकि अधिक सटीक, विश्वसनीय जानकारी लोगों को ट्विटर पर मिले जिससे इस प्लेटफॉर्म पर लोगों का भरोसा बना रहे। इसीलिए इस तरह के कदम उठाने जा रहे हैं। इसके साथ ही ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है ताकि यूजरनेम फ्री हो जाएं और उन्हें अन्य कोई यूजर और इस्तेमाल कर सके।

बयान के मुताबिक अकाउंट बंद करने की प्रक्रिया रातों-रात नहीं, बल्कि कई महीनें में पूरी होगी। बता दें कि अपने प्लेटफॉर्म को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए ट्विटर 2020 के लिए नए फीचर्स एक्सप्लोर कर रही है। गौरतलब है कि ट्विटर ही नहीं पहले भी कई कंपनियां इस तरह का कदम उठा चुकी हैं। इनमें याहू, गूगल जैसी कंपनियां शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 229 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
2 WHATSAPP पर करना है ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉल का इस्तेमाल? यह है आसान तरीका
3 Reliance Jiophone 2 महज 141 रुपए प्रति माह में हो सकता है आपका, जानें तरीका
ये पढ़ा क्या?
X