ताज़ा खबर
 

Twitter ने फिर शुरू किया Blue Tick वेरिफिकेशन का प्रोसेस, जानें कैसे पा सकते हैं ब्लू टिक

ट्विटर (Twitter) ने करीब तीन साल बाद दोबारा से ब्लू टिक देने के लिए वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू की है। ट्विटर ने यह सेवा साल 2017 में बंद कर दी थी। साथ ही ट्विटर ने बताया कि इस बार कुछ लोगों का ब्लू टिक बैज हटाया भी जा सकता है।

Twitter, account suspension , kisan ekta morcha , caravanप्रतीकात्मक फोटो । (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

Twitter Restart Blue Tick: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने करीब तीन साल बाद दोबारा से ब्लू टिक देने के लिए वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू की है। ट्विटर ने यह सेवा साल 2017 में बंद कर दी थी। अगर आप भी अपना ट्विटर अकाउंट वेरिफाई कराकर ब्लू टिक पाने का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए अच्छा मौक है।

ट्विटर ने बताया है कि कंपनी सिर्फ उन्हीं लोगों का अकाउंट वेरिफाई करेगी, जिनका अकाउंट वर्तमान समय में एक्टिव है और वह समाज में एक खास अहमियत रखते हैं। साथ ही उनके ट्वीट्स ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रभावित करते हैं या जानकारी देते हैं।

ट्विटर ने रखी है पहली शर्त
ट्विटर शुरुआती स्टेज में छह प्रकार के अकाउंट का वेरिफिकेशन करेगा, जिनमें सरकारी विभाग, ब्रांड्स, नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन, न्यूज,इंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स सेलिब्रिटी, ऑर्गेनाइजर शामिल हैं। साथ ही ट्विटर ने बताया कि उन लोगों का अकाउंट भी वेरिफाई किया जाएगा, जिनके फॉलोवर्स एक तय सीमा से ज्यादा हैं।

कई लोगों का ब्लू टिक होगा रिवाइज
कंपनी ने नए ब्लू टिक के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ यह भी बताया है कि कुछ लोगों का ब्लू टिक हटाया भी जाएगा। यह वे लोग होंगे, जो नियमों को उल्लंघन करते हैं। कंपनी ने यह भी बताया है कि यह प्रक्रिया ऑटोमैटिक नहीं होगी।

जो लोग नहीं रहे उनका ब्लू टिक भी हटेगा
बहुत से चर्चित चेहरे ऐसे भी हैं, जो अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनका अकाउंट वैसा ही है और उस पर ब्लू टिक दिखाई देता है तो अब उनके अकाउंट्स से भी अब ब्लू टिक वेरिफिकेशन हटाया जा सकता है।

Next Stories
1 हम सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं, जो जज राज्यसभा चले गए उन्हें भी प्रणाम करते हैं- राकेश टिकैत
2 Honor V40 5G स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें है डुअल सेल्फी कैमरा, 50MP कैमरा और 66W का फास्ट चार्जर
3 वैक्सीन पर बोले पीएम मोदी- भारत बना आत्मनिर्भर, दो चरण में 30 करोड़ को लगेगा टीका
ये पढ़ा क्या?
X