ताज़ा खबर
 

Truecaller के इस सर्विस में ऐसे 4 शानदार फीचर, Whatsapp में भी नहीं मिलेंगे!

Truecaller New Service 'Truecaller Group Chat' : कंपनी ने कहा है कि इस सर्विस में यूजर्स को चैट, ग्रुप इन्वाइट्स, हिडेन नंबर और एसएमएस के बीच स्विचिंग के साथ कैटिगराइज्ड इनबॉक्स जैसे फीचर मिलेंगे।

Truecaller, Truecaller calling, Truecaller call record, windows apps, WhatsApp, technology news, tech news,New apps, IOS, Games Apps, facebook, Apps Updates, android apps, Android

Truecaller New Service ‘Truecaller Group Chat’ : आखिरकार ट्रूकॉलर ने लंबे इतंजार के बाद ‘Truecaller Group Chat’ फीचर का एलान कर दिया। टॉप मैसेजिंग एप में बीते काफी समय से यह फीचर पहले से ही मौजूद है लेकिन ट्रूकॉलर यूजर्स इस फीचर की एप में कमी महसूस कर रहे थे। इसी कमी को कंपनी ने आखिरकार दूर कर दिया है। खास बात यह है कि इस सर्विस में ऐसे शानदार चार फीचर्स को जोड़ा गया है जो व्हाट्सएप में भी नहीं मिलेंगे। कंपनी की ओर से की गई घोषणाओं से तो यह लगता है।

कंपनी ने कहा है कि इस सर्विस में यूजर्स को चैट, ग्रुप इन्वाइट्स, हिडेन नंबर और एसएमएस के बीच स्विचिंग के साथ कैटिगराइज्ड इनबॉक्स जैसे फीचर मिलेंगे। कंपनी के इन फीचर्स से यूजर्स की कई जरूरतों का ख्याल रखा गया है। बात करें ग्रुप इन्वाइट्स की तो इसके जरिए यूजर्स की निजता का ख्याल रखा गया है। इस फीचर की वजह से बिना यूजर की परमिशन के उसे किसी भी ग्रुप में सदस्य नहीं बनाया जा सकेगा। वहीं व्हाट्सएप में फिलहाल यह फीचर नहीं है। व्हाट्सएप में कोई भी किसी को भी बिना परमिशन के किसी ग्रुप में जोड़ सकता है।

अपने मोबाइल पर गेम खेलिए और रुपए पाइये, जानिए कैसे करें घर बैठे ही लाखों रुपए की एक्सट्रा कमाई

इसके अलावा यूजर्स को एप में चैट और एसएमएस के बीच स्विच करने की सुविधा मिलेगी। इससे यूजर्स को काफी राहत मिलेगी। कैटगराइज्ड इनबॉक्स फीचर के जरिए यूजर सेव और बिना सेव किए नंबर को कैटगराइज्ड कर सकेंगे। यानि की यूजर के फोन में जो नंबर सेव नहीं है और जो सेव हैं उन्हें अलग-अलग रखा जा सकेगा। यही नहीं यूजर्स ठीक इसी तरह स्पैम मैसेज को भी अलग-अलग कर सकेंगे।

वहीं बात करें हिडेन नंबर फीचर की तो कंपनी ने इसके जरिए भी यूजर्स की निजता का ख्याल रखा है। यानि कि ग्रुप चैट में आपका नंबर उनको ही दिखेगा जिनका नंबर आपने अपने फोन में सेव किया होगा। बहरहाल ये फीचर्स व्हाट्सएप को टक्कर देते नजर आ रहे हैं। इनमें से तीन फीचर्स व्हाट्सएप में फिलहाल नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रेलवे ने रद्द कर दीं 276 ट्रेन, 160 रूट डायवर्ट
2 अपने स्मार्टफोन पर वीडियो देखने और गेम खेलने के मिल रहे रोजाना रुपए, जानिए आप कैसे कमा सकते हैं
3 रेलवे ने कैंसिल कीं 272 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
ये पढ़ा क्या?
X