Tips and Tricks: बिना Whatsapp खोले ऐसे भेजें डायरेक्ट मैसेज, ऐप में छिपा है काम का ये फीचर

Whatsapp Tips and Tricks: व्हाट्सएप ऐप को खोले बिना भी डायरेक्ट भेज सकते हैं किसी को भी मैसेज, जानें कैसे। हम आपको आज ऐसे ही कुछ के टिप्स एंड ट्रिक्स के विषय में जानकारी देंगे।

Whatsapp Tips and Tricks
Whatsapp Tips and Tricks: जानें, टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में

Whatsapp Tips and Tricks: व्हाट्सएप में यूजर्स के लिए कई काम के फीचर्स दिए गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाएं देने के लिए नए-नए फीचर्स पर काम करता है। हम आपको ऐप में मौजूद ऐसे ही एक काम के फीचर के बारे में आज बताएंगे जो लंबे समय से व्हाट्सएप में मौजूद है और काफी काम का भी है। आइए आपको इस विषय में जानकारी देते हैं की कौन सा है वो फीचर।

अगर आप WhatsApp पर किसी कॉन्टैक्ट से सबसे ज्यादा बात करते हैं और आप चाहते हैं की बिना ऐप को खोले भी आप डायरेक्ट मैसेज कर सकें तो इसका क्या तरीका है तो हम आपको इस बात की ही जानकारी देंगे। अगर आप भी बिना व्हाट्सएप ऐप को खोलें सीधे मैसेज भेजना चाहते हैं तो इसके अलावा आपको अपने उस व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट का चैट शॉर्टकट होमस्क्रीन पर ऐड करना होगा। ऐसा करने के बाद आपको व्हाट्सऐप को खोलने की जरूरत नहीं होगी।

इस शॉर्टकट से एक फायदा ये भी है की ढेरों चैट्स के बीच आप जिस व्यक्ति को मैसेज करना चाहते हैं उस कॉन्टैक्ट का नाम सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। शॉर्टकट एड करने के कुछ समय बाद अगर आपको लगता है की होमस्क्रीन से कॉन्टैक्ट के चैट शॉर्टकट को डिलीट करना है तो आप इसे आसानी से हटा भी सकेंगे। इसके लिए आपको कॉन्टैक्ट आइकन को प्रेस करके रखना है और फिर आपको रिमूव ऑप्शन मिलेगा जिसकी मदद से आप आसानी से डिलीट कर सकेंगे।

WhatsApp Chats Shorcuts: ऐसे करें एड

1) सबसे पहले व्हाट्सएप ऐप को खोलें, इसके बाद जिस भी कॉन्टैक्ट का शॉर्टकट एड करना चाहते हैं उसके चैट को सिलेक्ट करें।
2) चैट ओपन होने के बाद दाहिनी तरफ दिख रहे तीन डॉट मैन्यू पर क्लिक करें।
3) तीन डॉट मैन्यू पर क्लिक करने के बाद आपको More ऑप्शन मिलेगा, यहां आपको एड शॉर्टकट का ऑप्शन मिलेगा, इसपर टैप करें।

क्यों कहा जाता है 8 कैरेक्टर्स का हो पासवर्ड, जानिए कैसा पासवर्ड हैक करने में लगता है कितना वक़्त

भारत में अगले हफ्ते ये 4 दमदार स्मार्टफोन्स होंगे लॉन्च, जानें इनसे जुड़ी डिटेल्स

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट