ताज़ा खबर
 

पहली बार आया है यह ”गैजेट”- अनचाहे गर्भ से भी बचाएगा और फोन पर र‍ियल टाइम डेटा भी भेजेगा

इस गैजेट की जनवरी 2018 से बिक्री शुरू हो जाएगी। अब तक 9,00,000 लोग इस गैजेट में अपना इंट्रेस्ट दिखा चुके हैं।

इस स्मार्ट कंडोम में एक नैनो चिप दी गई है। इसमें ब्लूटुथ दिया गया है जिसके जरिए यह मोबाइल ऐप से कनेक्ट होकर रियल टाइम डेटा देगा।

दुनिया के पहले ऐसे गैजेट की तस्वीर सामने आ गई है, जिसके बारे में शायद ही आपने सोचा होगा। वो गेम चेंजिंग डिवाइस है ‘स्मार्ट कंडोम’ (i.con)। यह डिवाइस यौन संक्रमण से लेकर शारीरिक संबंध बनाने के दौरान की पर्फोर्मेंश को आपके मोबाइल पर देता रहेगा। यह गैजेट यहां तक बताएगा कि संबंध बनाने के दौरान कितनी कैलोरी बर्न हुईं। साथ ही यह भी बताएगा कि इस दौरान रफ्तार कितनी रही, कितनी देर तक इंटरकोर्स किया और किस पॉजीशन में किया। असल में यह एक कंडोम नहीं है यह एक रिंग है। जिसे शारीरिक संबंध बनाने के दौरान पुरुष को अपने प्राइवेट पार्ट पर पहनना होगा। यह एक ऐप के जरिए मोबाइल से कनेक्ट हो जाएगा। यह इंटरकोर्स के दौरन रियल टाइम डेटा भी देगा। कंडोम कंपनी का कहना है कि इस गैजेट से लोगों को यह देखने में मदद मिलेगी कि वे दुनिया भर के अन्य लोगों के सामने कहां टिक पाते हैं। हालांकि यह मामला प्राइेवट है कि लोग अपने पर्सनल मूवमेंट के इस डेटा के इस आइडिया से खुश होंगे या नहीं।

कब शुरु होगी सेल: ब्रिटिश कंपनी के प्रवक्ता ने बताया है कि इसकी सेल जनवरी 2018 में शुरू हो जाएगी। कंपनी ने बताया है कि अब तक 9,00,000 लोग इस गैजेट में अपना इंट्रेस्ट दिखा चुके हैं।

कीमत: कंपनी ने इस स्मार्ट गैजेट की कीमत 59.99 यूरो रखी है। मतलब इंडियन करेंसी में करीब 4,580 रुपए। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि यह वीयरेबल टेक्नोलॉजी का नेक्स्ट स्टेप है। यह केवल बेडरूम में फन के लिए ही एक्स्ट्रा एलीमेंट नहीं हैं बल्कि यह अनचाहे गर्भ को रोकने में भी मदद करेगा।

फीचर्स: इस स्मार्ट कंडोम में एक नैनो चिप दी गई है। इसमें ब्लूटुथ दिया गया है जिसके जरिए यह मोबाइल ऐप से कनेक्ट होकर रियल टाइम डेटा देगा। कंपनी के मुताबिक इसमें अच्छी खासी रेंज दी गई है। मतलब ऐसा नहीं है कि मोबाइल और आपके बीच की दूरी अगर ज्यादा हो जाएगी तो यह काम नहीं करेगा। यह काफी हल्का है। यह वॉटरप्रूफ भी है। यह रबड़ की रिंग की तरह है ताकि इसे कोई भी पहन सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App