scorecardresearch

इन डिवाइसों को मिला Android 13 Beta 1, जानें क्‍या है नया और कैसे करें इंस्‍टॉल?

गूगल ने इसमें न्‍यू नोटिफिकेशन परमिशन, फोटो पिकर, थीम्ड ऐप आइकन डिज़ाइनर, प्री ऐप भाषा सपोर्ट, और बहुत कुछ डेवलपर किया है।

Android 13 Beta 1
इन डिवाइसों को मिला Android 13 Beta 1 वर्जन, जानें डिटेल (फाइल फोटो)

Android 13 बीटा 1 को कुछ डिवाइसों के लिए पेश कर दिया गया है। यह डेवलपर पूर्वावलोकन वेरिएंट के लिए एक अपडेट के रूप में भी जल्द ही उपलब्ध होगा। अब तक, Android 13 को विकसित करते समय Google ने प्राइवेसी और सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा है। गूगल ने इसमें न्‍यू नोटिफिकेशन परमिशन, फोटो पिकर, थीम्ड ऐप आइकन डिज़ाइनर, प्री ऐप भाषा सपोर्ट, और बहुत कुछ डेवलपर किया है। इसने USB पर ब्लूटूथ लो एनर्जी (LE) ऑडियो और MIDI 2.0 के लिए समर्थन भी जोड़ा गया है।

Google ने ब्‍लॉग पोस्‍ट में कहा है कि Android 13 बीटा 1 को गूगल पिक्‍सल फोन के लिए पेश किया गया है। इसमें जल्‍द ही अपडेट लाया जाएगा। अपडेट के दौरान पिक्‍सल डिवाइस यूजर्स को बिल्‍ड फोटो, वीडियो फाइलों और ऑडियो फाइलों के लिए मीडिया फाइल एक्सेस अनुमति का सेट मिलेगा। विस्‍तार से और सटीक रिपोर्ट के लिए इसके कीस्‍टोर में सुधार किया गया है।

Android 13 के लिए रोडमैप
एंड्रॉइड 13 बीटा 1 में नए ऑडियो रूट API हैं, जो डेवलपर्स को उनके ऑडियो ट्रैक के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑडियो डिजाइन करने का स्‍ट्रक्चर पेश करता है। Google ने Android 13 के लिए एक विकास रोडमैप भी शेयर किया है। उम्‍मीद है कि यह जून 2022 तक ऑपरेटिंग सिस्टम तक स्‍थाई रूप से पहुंच जाएगा। गूगल ने बताया कि इसे पूरी तरह से 2022 के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

किन डिवाइसों को मिला Android 13 बीटा 1
यह Android 13 बीटा 1 वर्तमान में Pixel 4, Pixel 4 XL, Pixel 4a, Pixel 4a 5G, Pixel 5, Pixel 5a, Pixel 6 और Pixel 6 Pro को समर्थन देता है।

कहां और कैसे करें इंस्‍टॉल
ऐसे में अगर आपके पास इनमें से कोई भी डिवाइस है तो इसे आप डेवलपर साइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आप अपने डिवाइस से इसे इंस्‍टॉल कर सकते हैं। यह बीटा बिल्ड एंड्रॉइड एमुलेटर पर भी काम करेगा। वहीं अगर आपके पास पहले से डेवलपर वेरिएंट स्‍थापित मिला है तो यह आपको ओटीए अपडेट के द्वारा मिलेगा।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.