Nokia के ये 5 फोन अपने समय में रहें काफी चर्चा में, पढ़ें यहां इन फोन की मजेदार स्टोरी

नोकिया वो कंपनी थी जिसके हर फोन की अपनी एक खासियत थी और उसी खासियत या फीचर के चलते न सिर्फ वो फोन बिकता था बल्कि लोगों के बीच चर्चा का विषय भी बना रहता था।

nokia phone, nokia mobile, nokia old phones
Nokia के ये 5 फोन खास वजह से हमेशा चर्जा में रहे।

वर्तमान में देश के मोबाइल बाजार में 5 हजार रुपये के शुरुआती बजट में एक से एक स्मार्टफोन मिल रहा है। लेकिन आज से 15 साल पहले ये एक सपना ही हुआ करता था। जिसको पूरा करने के देश में एक कंपनी थी नोकिया।

नोकिया वो कंपनी थी जिसके हर फोन की अपनी एक खासियत थी और उसी खासियत या फीचर के चलते न सिर्फ वो फोन बिकता था बल्कि लोगों के बीच चर्चा का विषय भी बना रहता था। आज हम नोकिया के उन्ही पांच फोन से जुड़े किस्से आपको यहां बता रहे हैं।

Nokia 1100: नोकिया का ये फोन कंपनी के शुरुआती फोन में से एक जिसको इसके स्नेक यानी सांप वाले गेम के लिए खूब पसंद किया जाता था। या सीधे शब्दों में कहें तो ये फोन उस वक्त का एक मजेदार गेमिंग फोन था। इसके अलावा इसको शानदार बैटरी बैकअप के लिए भी जाना जाता था। क्योंकि साधारण यूज करने पर इसकी बैटरी कम से कम 4 दिन तक चलती थी।

Nokia 2610: नोकिया 2610 कंपनी का पहला ऐसा फोन था, जिसमें आप बिना ईयरपीस लगाए रेडियो का मजा ले सकते थे। इस फोन की इसी खूबी के चलते लोग इस फोन का इस्तेमाल घर के रेडियो की तरह भी करने लगे थे। ये फोन भी नोकिया के काफी लोकप्रिय फोन में से एक था।

Nokia 6600: नोकिया 6600 कंपनी का यूनिक स्टाइल वाला एक मल्टीमीडिया फोन था लेकिन देशभर में ये फोन डीपीएस एमएमएस कांड के चलते चर्चा में आया था। जिसके बाद इस फोन की जबरदस्त सेल हुई थी। इस फोन में कंपनी ने 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया था, ये फोन नोकिया के बेस्ट सेलिंग फोन में हमेशा टॉप पर रहा।

Nokia N92: नोकिया की एन सीरीज भी देश में काफी पॉपुलर ही जिसमें एक खास नाम है नोकिया एन 92 का। ये फोन कंपनी का ऐसा पहला फोन था जिसको आप कई एंगल से फोल्ड करके एक वीडियो कैमरा की तरह इस्तेमाल कर सकते थे। इस फोन में कंपनी ने 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया था। इस फोन को जो सफलता मिली थी वो इसके मल्टी एंगल यूज के चलते ही मिली थी।

Nokia 5310: नोकिया ने बेसिक फोन के साथ जब लोगों की पसंद को ध्यान में रखते हए इस फोन को लॉन्च किया था। इस फोन को म्यूजिक लवर्स ने हाथों हाथों लिया और ये फोन इंडिया में एक पॉपुलर फोन बन गया था। कंपनी ने इस मल्टीमीडिया फोन में ड्यूल स्पीकर के साथ सराउंडिंग साउंड दिया था जिसका एक्सपीरियंस बहुत खास था।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X