ताज़ा खबर
 

भारतीय भाषाओं का सोशल नेटवर्क है ShareChat, अब तक 10 लाख लोग कर चुके डाउनलोड

हिंदी , मराठी , मलयालम और तेलुगु में उपलब्ध इस एप को करीब 10 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

(Source: ShareChat)

आईआईटी कानपुर के छात्रों ने एक ऐसा मोबाइल एप्लिकेशन बनाया है जो भारतीय भाषाओं के सोशल नेटवर्क की तरह काम करता है। इस एप का नाम ShareChat है। अभी हिंदी , मराठी , मलयालम और तेलुगु में उपलब्ध इस एप को करीब 10 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं। यह सोशल नेटवर्क दो तरह के उपभोगताओं को टारगेट करता है। पहले वो 10 करोड़ लोग जो अभी अभी इन्टरनेट की दुनिया में आये हैं और अपने मोबाइल फ़ोन पर उसे समझ रहे हैं और दूसरे बचे हुए 1 अरब लोग जिन तक अभी भी ये नहीं पहुँच पाया है और आने वाले कुछ सालों में पहुंचेगा।

ShareChat में यूजर किसी भी एक भाषा का चुनाव करके अपने फ़ोन से लॉग इन कर सकता है, अपनी भाषा में फोटो, विडियो, GIF या चुटकुले, शायरी, कविता अपने नाम से डाल सकता है, अपने पसंदीदा पोस्ट डालने वाले यूजर को फॉलो कर सकता है और लोग भी उसे फॉलो कर सकते हैं और इन सब के अलावा देश भर से आ रहे सारे कंटेंट को फेसबुक, whatspp और अन्य भी दुसरे एप्स पर शेयर कर सकता है। लाइक और सेव का विकल्प भी उपलब्ध है। साथ ही सारी पोस्ट को ताज़ा, पोपुलर और भी कई श्रेणियों में यूजर की सुविधा के लिए बाँट दिया गया है।

Sharechat SharecChat का बेंगलुरु ऑफिस। (Source: ShareChat)

कुछ ही दिनों पहले गूगल द्वारा एक मेंटरशिप प्रोग्राम चलाया गया था जिसका नाम था “Google Launchpad Accelerator Program” और पूरे देश से सिर्फ 6 एप का चयन हुआ जिसमे ShareChat भी एक है। इसके अंतर्गत 6 महीनो तक गूगल के एक्सपर्ट्स का सहयोग और आर्थिक मदद भी शामिल हैं।

Next Stories
1 Freedom 251: 28 जून से शुरू होगी स्‍मार्टफोन की डिलीवरी, बनाने वाली कंपनी ने किया दावा
2 Apple WWDC 2016 KEYNOTE: एप्पल ने लॉन्च किए watchOS3, tvOS और macOS X
3 Panasonic ने पेश किया T44 और T30 स्‍मार्टफोन, 4290 और 3290 रुपए कीमत, जानें फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X