ताज़ा खबर
 

दक्षिणी अफ्रीकी देश अंगोला में बिका दुनिया का सबसे सस्ता आई फोन, कीमत मात्र 27,300 रुपये !

अंगोला ऐसी जगह है जहां दुनिया का सबसे सस्ता आइफोन मिलता है क्योंकि वहां कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स पर लगने वाला टैक्स काफी कम है।

cheapest iphone, iphone cost in world, cheapest iphone price cost,इस लिस्ट में भारत 6ठे नंबर पर है जहां आई फोन की औसत कीमत 505.25 डॉलर यानी 34,324 रुपए है

स्मार्टफोन को लेकर पूरी दुनिया खासकर युवा वर्ग दो धड़ों में बंटा हुआ है। एक धड़ा आई फोन को लेकर क्रेजी है तो दूसरा धड़ा इसकी कीमतों की वजह से इससे दूरी बनाए हुए है क्योंकि हिन्दुस्तान में अमूमन एक आई फोन की कीमत 50,000 रुपये से 60,000 रुपये के बीच होती है। लिहाजा, कुछ लोग इसे चाहकर भी नहीं खरीद पाते हैं। अपनी कीमत की तरह ही तकनीक और ब्रांड इमेज के मामले में यह फोन सबसे आगे है।

हालांकि, दुनिया में एक जगह ऐसा भी है जहां आई फोन की कीमत सबसे कम है। जी हां, आपको यकीन हो या न हो दक्षिण अफ्रीकी देश अंगोला में आई फोन वन प्लस टी की कीमत मात्र 27,300 रुपये है। आप वहां सबसे सस्ते दाम पर एप्पल के लैट्स्ट आई फोन खरीद सकते हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक टेक्नोलॉजी प्राइज इंडेक्स की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में किसी एक ही गैजेट की दुनिया में अलग-अलग जगहों पर कीमत को लेकर जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक अंगोला ऐसी जगह है जहां दुनिया का सबसे सस्ता आई फोन मिलता है क्योंकि वहां कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स पर लगने वाला टैक्स काफी कम है। अलग-अलग देशों में आई फोन की कीमतों की जानकारी देने वाले इस रिपोर्ट में 72 देशों का डाटा जुटाया गया है।

अंगोला के बाद जापान, चीन, फिनलैंड और यूएई का नाम आता है जहां आप बेस्ट प्राइज में आई फोन खरीद सकते हैं। यहां इसकी कीमत क्रमश: 413.58, 470.74, 475.94 और 498.25 डॉलर है। इस लिस्ट में भारत 6ठे नंबर पर है जहां आई फोन की औसत कीमत 505.25 डॉलर यानी 34,324 रुपए है। इस लिस्ट में वेनेजुएला ऐसा देश है जहां आई फोन की कीमत सबसे ज्यादा है। वहां एक आई फोन की कीमत औसतन 97,814 डॉलर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अब जियो ऐप से कनेक्‍टेड होगी आपकी कार, सात दिन के टीवी प्रोग्राम भी रख सकेंगे रिकॉर्ड
2 इसी साल बिना ड्राइवर वाली फ्लाइंग टैक्सी लाने की तैयारी में एयरबस, App के जरिए होगी बुकिंग
3 32GB रैम के साथ लॉन्च हो सकती है Apple की 2017 MacBook Pro, जानिए और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X