ताज़ा खबर
 

Reliance Jio यूजर्स को तगड़ा झटका, TRAI के आदेश पर वापस लेना पड़ा जियो समर सरप्राइज ऑफर

रिलाइंस जियो ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कंपनी 303 रुपए में तीन महीने तक फ्री सर्विस वाला समर ऑफर वापस ले रही है।

Author नई दिल्ली | April 6, 2017 22:44 pm
TRAI की आपत्ति के बाद बंद हुआ Jio समर सरप्राइज ऑफर

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस जियो ने अब तक अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक के बाद एक प्लान जारी करती रही, लेकिन हाल ही कंपनी की ओर से एक बयान जारी किया गया है, जिसे सुनकर जियो का प्रयोग कर रहे ग्राहकों निराशा हो सकती है। दरअसल, अब रिलायंस जियो ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कंपनी 303 रुपए में तीन महीने तक फ्री सर्विस वाला समर ऑफर वापस ले रही है। बता दें रिलायंस जियो ने अपना समर सरप्राइज ऑफर वापस लेना का फैसला टेलीकॉम रेगूलेटर यानी TRAI के निर्देशानुसार किया है। गौरतलब है कि इससे पहले कंपनी ने मुफ्त इंटरनेट सर्विस लेने की डेडलाइन को 31 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया था और इसी के साथ एक बयान भी जारी कर कहा था कि जो ग्राहक 15 अप्रैल से पहले 99 रुपए में प्राइम मेंबरशिप लेने के साथ 303 रुपए या उससे ऊपर के प्लान ले लेते हैं, तो उन्हें समर सरप्राइज ऑफर के तहत अगले तीन महीने तक 4G इंटरनेट और कॉलिंग फ्री मिलती रहेगी। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि कंपनी ने ऐसा प्लान देने से अब साफ तौर पर मना कर दिया है।

कुछ दिन पहले ही जियो ने कहा था कि उसके पास अब भुगतान करने वाले 7.2 करोड़ यूजर्स हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो ने कहा है कि वह TRAI के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है। इससे पहले ट्राई को जियो की मुफ्त डाटा और वॉयस सेवा की प्रोत्साहन पेशकश को विस्तार देने में कुछ गलत नहीं मिला था।

वहीं दूसरी ओर रिलायंस के समर सरप्राइज ऑफर को टक्कर देने के लिए अब आईडिया ने भी नया ऑफर पेश किया है। कयास तो पहले से ही लगाए जा रहे थे कि जियो के समर सरप्राइज ऑफर को टक्कर देने के लिए मौजूदा कंपनियां फिर से प्रोमोशनल ऑफर्स देना शुरू कर सकती हैं। आईडिया ने अपने पोस्टपेड यूजर्स को 10GB हर महीने एक्स्ट्रा डेटा देना शुरू कर दिया है। इसे कंपनी प्रोमोशनल स्कीम डेटा जैकपॉट के नाम से दे रही है। यह तीन महीने तक के लिए है जिसके लिए हर महीने 100 रुपये देने होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App