scorecardresearch

7000mAh बैटरी वाला Tecno Pova 3 फोन लॉन्च, फुल चार्ज पर 48 घंटे चलने का दावा

Tecno Pova 3 फोन में 4 व 6 GB रैम मिलती है। फोन में Super Power Saving Mode भी दिया गया है।

smartphone Tecno Pova 3
Tecno Pova 3 स्मार्टफोन में 7000mAh बैटरी दी गई है। (फोटो-टेक्नो)

Tecno ने भारत में अपनी Pova सीरीज में नया स्मार्टफोन Tecno Pova 3 लॉन्च कर दिया है। टेक्नो पोवा 3 स्मार्टफोन को फिलीपींस में उपलब्ध कराया गया है। पोवा सीरीज के पिछले फोन्स की तरह ही नए पोवा 3 में भी बड़ी बैटरी दी गई है। हैंडसेट की सबसे अहम खासियत 7000mAh बैटरी है। आइये जानते हैं टेक्नो पोवा 3 की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में सबकुछ।

Tecno Pova 3 Specifications
टेक्नो पोवा 3 में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा, 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर रियर पर दिए गए हैं। फोन में सेल्फी और विडियो कॉल के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। हैंडसेट में मीडियाटेक हीलियो चिपसेट है। फोन को 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। टेक्नो के इस फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

टेक्नो पोवा 3 में 6.9 इंच एलसीडी डिस्प्ले है जो फुलएचडी+ रेजॉलूशन के साथ आती है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है।

टेक्नो पोवा 3 की सबसे अहम खासियत यानी बैटरी की बात करें तो इसकी क्षमता 7000mAh है। बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि सिंगल फुल चार्ज में यह 48 घंटे तक चल जाएगी। यह फोन रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट करता है और दूसरी डिवाइस को 10W चार्जिंग के साथ सपोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में Super Power Saving Mode भी दिया गया है। पोवा 3 के साथ कंपनी ने 33W का चार्जर दिया है लेकिन यह 25W चार्जिंग ही सपोर्ट करता है।

टेक्नो पोवा 3 में किनारे पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। फोन में स्टीरियो स्कैनर भी मौजूद हैं। पोवा 3 स्मार्टफोन में ऐंड्रॉयड 11 बेस्ड HiOS साथ आता है। इसके अलावा इस फोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक और एफएम रेडियो रिसीवर भी है।

Tecno Pova 3 Price
टेक्नो पोवा 3 स्मार्टफोन के 6 जीबी रैम वेरियंट की कीमत फिलीपींस में 9,399 PHP (करीब 13,900 रुपये) जबकि 4 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 8,999PHP (करीब 13,300 रुपये) है। टेक्नो पोवा 3 को जल्द ही दूसरे मार्केट्स में भी उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। फोन को इलेक्ट्रिक ब्लू, टेक सिल्वर और ईको ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया गया है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट