ताज़ा खबर
 

Tech Weekly Roundup : ओप्पो, असुस, सोनी और माइक्रोसॉफ्ट ने इस सप्ताह लॉन्च किए ये फोन, लैपटॉप

Tech Weekly Roundup Hindi: ओप्पो, सोनी और टीसीएल ने अपने-अपने स्मार्टफोन को पेश किया है, जिसमें ओप्पो का सस्ता फोन है। साथ ही माइक्रोसॉफ्ट ने लैपटॉप पेश किए और असुस ने भारत में दो स्क्रीन वाले 2 लैपटॉप लॉन्च किए हैं।

OPPO phone, Asus laptop, Microsoft laptop,Tech Weekly Roundup Hindi: इस सप्ताह लॉन्च हुए ये फोन और लैपटॉप। (फोटोः असुस वेबसाइट)

Tech Weekly Roundup Hindi: यह सप्ताह टेक्नोलॉजी के लिहाज से काफी अहम रहा है। इस दौरान जहां ओप्पो ने सस्ता मोबाइल फोन लॉन्च किया है, वहीं असुस ने भारत में दो स्क्रीन वाले 2 लैपटॉप को लॉन्च किया है। साथ ही माइक्रोसॉफ्ट, टीसीएल और जेडटीई ने भी अपने-अपने प्रोडक्ट को लॉन्च किया है।

OPPO A35 लॉन्च

ओप्पो ने इस सप्ताह अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसका नाम ओप्पो ए35 है। इस स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच, ट्रिपल कैमरा, और 60hz की रिफ्रेश रेट मिलेगी। ओप्पो के इस फोन को अभी चीन में लॉन्च किया है। इसके ज्यादा स्पेसिफिकेशन जानने के लिए यहां क्लिक करें।

सोनी लाया दो स्मार्टफोन

सोनी ने अपने दो स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है, जिनका नाम sony xperia 1 iii और sony xperia 5 iii हैं। इन दोनों स्मार्टफोन में वेरियेबल टेलीफोटो लेंस दिया है। यह फोन इंडस्ट्री में आने वाला पहला फीचर है। दोनों ही फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। ज्यादा स्पेसिफिकेशन जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Asus ने भारत में लॉन्च किए दो स्क्रीन वाले 2 लैपटॉप

असुस ने भारत में अपने दो लैपटॉप लॉन्च किए गए हैं, जो दो स्क्रीन के साथ आते हैं, जो टचपैड का काम करती हैं, उससे ऑब्जेक्ट सिलेक्ट कर सकते हैं। इन लैपटॉप के नाम असुस जेनबुक डुओ 14 और जेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी हैं। इस सीरीज की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है। इस सीरीज में 32जीबी तक रैम दी गई है। स्पेसिफिकेशन को विस्तार से जानने के लिये यहां क्लिक करें।

TCL ने पेश किया फोल्ड एंड रोल फोन

टीसीएल ने मोबाइल बाजार में अपने कुछ स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, जिनके नाम TCL 20 Pro 5G, TCL 20L, TCL 20L+, TCL 20S और एक कॉन्सेप्ट फोन को भी पेश किया है, जिसका नाम TCL Fold ‘n Roll है। टीसीएल 20 सीरीज के ये फोन एक्यूरेट कलर्स के लिए कंपनी की Nxtvision display ऑप्टिमाइजेशन टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हैं। यह डिस्प्ले ब्लू लाइट को भी फिल्टर करती है। Fold ‘n Roll टीसीएल ब्रांड का पहला फ्लेक्सिबल डिस्प्ले फोन है, जो फोल्ड के साथ भी बड़ा डिस्प्ले देता है। यह अनफोल्ड होने के बाद 10 इंच के स्क्रीन में तब्दील हो जाता है।

जेडटीई लाया 2 फोन

ZTE ने इस सप्ताह दो फोन लॉन्च किए हैं, जिनके नाम जेडटीई एक्सोन 30 प्रो और एक्सॉन 30 अल्ट्रा है, जिसमें बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप है और इसमें 64-64 मेगापिक्सल के 3 कैमरे हैं। यह दुनिया का पहला तीन 64 एमपी कैमरे वाला अनोखा फोन है। दोनों फोन के फीचर्स विस्तार से जानने के लिए यहां क्लिक करें।

माइक्रोसॉफ्ट ने पेश किए लैपटॉप

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप 4 लॉन्च हो गया है और यह दो प्रोसेसर वेरियंट में आया है। इसमें एक इंटेल कोर सीरीज का प्रोसेसर है, जबकि दूसरा एएमडी प्रोसेसर वेरियंट है। ऐसे में आप दोनों में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं। इनमें स्क्रीन साइज का भी अंतर है, जो 13.5 इंच और 15 इंच के डिस्प्ले के साथ आते हैं। नये लैपटॉप में इंटरनल स्पेसिफिकेशन में बदलाव मिलेंगे लेकिन कंपनी ने डिजाइन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। इसके स्पेसिफिकेशन विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Stories
1 Reliance Jio 1499 रुपये में दे रहा है 4G फोन, एक साल तक मुफ्त में कर सकेंगे कॉल और चला पाएंगे व्हाट्सएप
2 WhatsApp पर मैसेज कर सकेंगे शेड्यूल, खुद भी तैयार कर सकते हैं स्पेशल स्टिकर, जानें कैसे
3 OPPO भारत में ला रहा है नया 5G फोन, 20,000 रुपये से कम होगी कीमत
यह पढ़ा क्या?
X