ताज़ा खबर
 

नई खूबियों के साथ Tata Tiago NRG लॉन्च, 5.49 लाख से शुरुआत, जानें फीचर्स

टाटा टिएगो एनआरजी (TATA Tiago NRG) का मुकाबला भारत में हैचबैक सेगमेंट की मारुति सुजुकी की Celerio x से होगा, जिसकी कीमत भी लगभग समान ही है।

TATA Tiago NRG (EXPRESS PHOTO)

भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने Tiago NRG क्रॉसओवर को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की एक्स शोरुम कीमत 5.49 लाख (दिल्ली) रुपए रखी गई है। TATA Tiago NRG टाटा की प्रसिद्ध हैचबैक कार TATA Tiago का ही क्रॉसओवर वर्जन है, जिसमें कई फीचर्स जोड़े गए हैं। टाटा के इस मॉडल में ग्राउंड क्लीयरेंस को अपग्रेड कर बढ़ाया गया है, जिससे कार को एक रफ एंड टफ लुक मिलता है। टाटा टिएगो एनआरजी (TATA Tiago NRG) का मुकाबला भारत में हैचबैक सेगमेंट की मारुति सुजुकी की Celerio x से होगा, जिसकी कीमत भी लगभग समान ही है।

डिजाइन की बात करें तो TATA Tiago NRG में फ्रंट ग्रिल और एयर डैम दिया गया है। इसके साथ ही ट्वीक्ड हैडलाइट, टेल लैम्प और फ्रंट और रियर बंपर पर क्लैडिंग (आवरण) भी दिया गया है। बंपर्स में सिल्वर रंग की फॉक्स स्किड प्लेट्स भी दी गई हैं, जो इस कार के लुक को और बेहतर बनाती हैं। TATA Tiago NRG में साइड स्कर्ट और व्हील आर्क पर भी क्लैडिंग की सुविधा दी गई है। रेगुलर हैचबैक से तुलना के मुकाबले में टाटा टिएगो एनआरजी में इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल, कार का ऊपरी हिस्सा काले रंग का है, जो कार को बड़ा ही शानदार लुक देता है।

TATA Tiago NRG के इंटीरियर की बात करें तो इसमें स्टैंडर्ड हैचबैक की तुलना में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। सिर्फ गियर बॉक्स लीवर, एयरकॉन वेंटस और सेंट्रल कंसोल में ओरेंज और सिल्वर कलर का इस्तेमाल किया गया है। Tiago NRG स्टैंडर्ड हैचबैक की तुलना में ज्यादा लंबी, चौड़ी और ऊंची है। हालांकि कार के व्हील बेस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस कार में रेगुलर टिएगो कार की तुलना में 10mm ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.05 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन में 84 बीएचपी और 114 एनएम का टोरक्यू मिलेगा, वहीं डीजल इंजन में 69 बीएचपी और 140एनएम का टॉरक्यू मिलेगा। NRG 5 स्पीड मैन्युल गियरबॉक्स में उपलब्ध है।

tata tiago nrg (image source-Youtube)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App