ताज़ा खबर
 

Tata Sky: 999 रुपये में अनलिमिटेड डेटा वाला ब्रॉडबैंड प्लान, 21 शहरों में सेवा

Tata Sky Unlimited Data Broadband Plans: टाटा स्काई का शुरूआती प्लान 999 रुपये में उपलब्ध है, और यह 10 एमबीपीएस की स्पीड देता है।

Author नई दिल्ली | Updated: June 10, 2019 3:12 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Tata Sky Broadband Plans: टाटा स्काई डीटीएच सेवा के साथ ही ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में भी अपना दायरा लगातार बढ़ा रहा है। अधिक से अधिक ब्रॉडबैंड ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए रिलायंस जियो GigaFiber के लॉन्च से पहले DTH सेवा प्रदाता कंपनी अपने प्रयासों में तेजी ला रही है। टाटा स्काई अपने सेवा क्षेत्र में लगातार विस्तार की प्रक्रिया में है। पहले इसकी सेवा मात्र 15 शहरों में थी, अब यह मुंबई, हैदराबाद, भोपाल सहित 21 शहरों में अपनी सेवा दे रहा है। सिर्फ यही नहीं, बल्कि टाटा स्काई अपने उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड डेटा प्लान भी लाया है। माना जा रहा है कि कंपनी ऐसा अपने प्रतिद्वंदियों का मुकाबला करने के लिए कर रही है। वजह ये है कि एयरटेल जैसी कंपनियां काफी कम कीमत में अपने उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड डेटा दे रही है। इसका असर ये हो रहा है कि लोग अब स्मार्ट टीवी खरीद इंटरनेट के माध्यम से ही टीवी चैनलों का आनंद ले रहे हैं।

टाटा स्काई ने उपभोक्ताओं के लिए अपनी वेबसाइट पर कई प्लान को प्रदर्शित किया है और ये प्लान 999 रुपये प्रति माह की कीमत से शुरू होते हैं। खास बात यह है कि टाटा स्काई इन प्लान्स पर अनलिमिटेड डेटा दे रहा है। टाटा स्काई का शुरूआती प्लान 999 रुपये में उपलब्ध है, और यह 10 एमबीपीएस की स्पीड देता है। वहीं, 1250 रुपये के प्लान की बात करें तो इसमें 25एमबीपीएस स्पीड से डेटा मिल रहा है। इसी तरह 1500 रुपये के प्लान में 50 एमबीपीएस, 1800 रुपये के प्लान में 75 एमबीपीएस और 2400 रुपये के प्लान में 100 एमबीपीए स्पीड से डेटा मिल रहा है। साथ ही यदि किसी उपभोक्ता को सीमित डेटा ज्यादा स्पीड के साथ लेना है तो उसके लिए भी विकल्प है। 999 रुपये के प्लान के तहत 50 एमबीपीएस की स्पीड से 90 जीबी डेटा मिलता है। जबकि, साधारण प्लान में 999 रुपये में अनलिमिटेड डेटा तो मिलता है, लेकिन इसकी स्पीड 10 एमबीपीएस की होती है।

शुरूआत के दिनों में टाटा स्काई ने अपने ब्रॉडबैंड सेवा की शुरूआत 14 शहरों में विभिन्न प्लान और ऑफर्स के साथ किए थे। इन 14 शहरों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, चेन्नई, दिल्ली, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, हैदराबाद, मीरा भयंदर, मुंबई, नोएडा, पिंपरी चिंचवाड़ और ठाणे शामिल था। अगले चरण में टाटा स्काई ने अपने ब्रॉडबैंड ऑपरेशन तीन और शहर कोलकाता, पुणे और जयपुर में बढ़ाया। अब चार अन्य शहरों में भी सेवा विस्तार किया गया। ये चार नए शहर सूरत, इंदौर, नवी मुंबई और लखनऊ हैं। इस तरह देखे तो टाटा स्काई अब कुल 21 शहरों में अपने ब्रॉडबैंड सेवा को आम लोगों तक पहुंचा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Android Phone हो गया गुम तो तुरंत उठाएं ये कदम, गलत हाथों में नहीं पड़ पाएंगी पर्सनल फाइलें
2 Jio GigaFiber Broadband: महज 2500 के सिक्योरिटी डिपॉजिट पर कनेक्शन! जानें पूरा ऑफर
3 IRCTC: ऐसे बुक करें अपना ट्रेन टिकट, मिल सकता है 1,00,000 रुपए तक का रिवार्ड