ताज़ा खबर
 

AIRTEL पर बेरोकटोक UNLIMITED CALLS पाने का अब भी मौका, यह है तरीका

टैरिफ रेट्स लागू होने से पहले प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स के दाम में ज्यादा अंतर नहीं था। ग्राहकों को जिस दाम पर प्रीपेड सर्विस मिलती थी उसी दाम में पोस्टपेड कनेक्शन पर भी वहीं सुविधाएं मिलती थी।

Author Edited By मोहित नई दिल्ली | Updated: December 7, 2019 4:18 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स, एक्सप्रेस अर्काइव

एयरटेल के प्रीपेड प्लान्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग को खत्म कर दिया गया है। प्रीपेड ग्राहक अब सिर्फ एयरटेल टू एयरटेल कॉलिंग ही कर सकते हैं। ऐसा नए टैरिफ रेट्स के लागू होने के बाद किया गया है। नए टैरिफ रेट्स के लागू होने के बाद एयटेल के प्रीपेड प्लान्स तो महंगे हो गए हैं लेकिन पोस्टपेड प्लान नहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि नए रेट्स को पोस्टपेड पर लागू नहीं किया गया है।

टैरिफ रेट्स लागू होने से पहले प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स के दाम में ज्यादा अंतर नहीं था। ग्राहकों को जिस दाम पर प्रीपेड सर्विस मिलती थी उसी दाम में पोस्टपेड कनेक्शन पर भी वहीं सुविधाएं मिलती थी। बहरहाल प्रीपेड प्लान्स अब पोस्टपेड से ज्यादा महंगे हो गए हैं। वहीं पोस्टपेड यूजर्स को पुरानी दरों पर ही टेलिकॉम सर्विस ऑफर की जा रही है।

हालांकि कंपनी के पोस्टपेड प्लान पर अब भी अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का फायदा दिया जा रहा है। ऐसे में एयरटेल ग्राहक अगर दूसरे नेटवर्क पर कॉल करना चाहते हैं तो उनके लिए पोस्टपेड प्लान ही बेहतर हैं। बात करें एयरटेल की फ्री कॉलिंग की तो इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के बदले सिर्फ 1000 मिनट की फ्री कॉलिंग ही दी जा रही है। वहीं प्रीपेड के मुकाबले पोस्टपेड प्लान लेना इसलिए भी फायदेमंद है क्योंकि इसमें आपको 3 महीने का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके साथ ही एक साल के लिए अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलता है।

बता दें कि कंपन अपने कुछ प्रीपेड प्लान्स को खत्म कर चुकी है। कंपनी ने 169 और 199 रुपए वाले मंथली प्रीपेड प्लान खत्म खत्म करते हुए नया 248 रुपए का पैक लॉन्च किया है। इस प्लान में रोजाना 1.5 जीबी इंटरनेट डेटा और प्रतिदिन 100 एमएमएस दिए जा रहे हैं, इसकी वैलिडिटी 28 दिन रखी गई है। गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने अपने कुछ टैरिफ को 40 फीसदी महंगा कर दिया है तो कुछ को 25 प्रतिशत सस्ता। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने सलाह दी है कि टेलिकॉम सेक्टर में अभी प्राइस वॉर खत्म नहीं हुआ है और आगे भी यह जारी रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सोशल मीडिया से लोग कर रहे लाखों की कमाई, पेटीएम में रोज अपने आप आता रहेगा हजारों रुपए कैश
2 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 300 से ज्यादा रेलगाड़ियां, देखिए पूरी List
3 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसल कीं 350 से अधिक ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
ये पढ़ा क्‍या!
X