ताज़ा खबर
 

इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुआ बाहुबली-2, पर सनी लियोनी का क्रेज भी कम नहीं

अमेरिकी कंपनी गूगल हर साल अपने सर्च इंजन पर खोजी गई सबसे अधिक चीजों से जुड़ी लिस्ट जारी करती है, जिसे गूगल ट्रेंड्स के नाम से जाना जाता है।

गूगल इंडिया ने बुधवार को अपने सर्च इंजन पर इस साल सबसे अधिक खोजी गई चीजों से जुड़ी एक सूची जारी की है, जिसमें बाहुबली सब पर भारी पड़ी है। (फोटोः फेसबुक/इंडियन एक्सप्रेस)

गूगल इंडिया ने बुधवार को 2017 में सर्चिंग (गूगल पर इंटरनेट सर्च) के टॉप रिजल्ट जारी किए हैं। बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट थीम से जुड़ी चीजों का टॉप-10 सर्च में दबदबा रहा। लोगों ने इस साल सर्च इंजन पर सबसे अधिक दक्षिण भारतीय फिल्म बाहुबली-2 को सर्च किया। दूसरे नंबर पर सबसे अधिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और तीसरे पर लाइव क्रिकेट स्कोर सर्च किया गया। मगर इन सबके साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी का क्रेज की कम नहीं रहा। बता दें कि अमेरिकी कंपनी गूगल हर साल अपने सर्च इंजन पर खोजी गई सबसे अधिक चीजों से जुड़ी लिस्ट जारी करती है। गूगल इंडिया की टॉप टेन सर्च लिस्ट में चौथे नंबर पर दंगल, पांचवें पर हाफ गर्लफ्रेंड और छठे पर बद्रीनाथ की दुल्हनिया रही। वहीं, सातवें पर मुन्ना माइकल, आठवें नंबर पर जग्गा जासूस, नौवें पर चैंपियंस ट्रॉफी और दसवें पर रईस को सबसे ज्यादा इस साल लोगों ने गूगल पर सर्च किया।

सर्च इंजन ने ट्रेंड्स को लेकर अलग-अलग सेक्शंस के तहत नौ सूचियां बनाईं हैं। इनमें टॉप ट्रेंडिंग क्वेरीज ओवरऑल, टॉप ट्रेंडिंग न्यूज, टॉप ट्रेंडिंग एंटरटेनर्स, टॉप ट्रेडिंग मूवीज, टॉप ट्रेंडिंग सॉन्ग्स, स्पोर्टिंग इवेंट्स, टॉप ट्रेंडिंग नियर मी, टॉप ट्रेंडिंग हाऊ टू और टॉप ट्रेंडिंग वॉट इज शामिल हैं। टॉप ट्रेंडिंग गानों में मुबारकां का हवा-हवा गाना सबसे ऊपर रहा। सूफी ट्रैक मेरे रश्क-ए-कमर ने इसके बाद दूसरे नंबर पर जगह बनाई।

उधर, टॉप एंटरटेनर्स में सनी लियोनी ने पहला नंबर हासिल किया। दूसरे पर बिग बॉस-11 की कंटेस्टेंट अर्शी खान और सपना चौधरी का नाम था। साथ में यूट्यूब सिंगिंग सेंसेशन विद्या वॉक्स का नाम भी था। बॉलीवुड और क्रिकेट के अलावा और चीजें भी लोगों ने इस साल सर्च कीं। टॉप न्यूज श्रेणी में सीबीएसई परीक्षाओं के नतीजे, उत्तर प्रदेश चुनाव के परिणाम, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और आम बजट जैसी चीजें ट्रेंड हुईं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App