सोनी एक्सपीरिया Pro-I स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, एक इंच का कैमरा सेंसर है इसकी खूबी

सोनी एक्सपीरिया प्रो-1 में 512जीबी का यूएफएस स्टोरेज दिया गया है। जिसे माइक्रोएसडीएक्ससी के जरिए 1 टेराबाइट तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में डॉल्बी एटम्स स्पीकर लगे हैं।

सोनी एक्सपीरिया का प्रो-1 स्मार्टफोन लांच हो गया और इसकी कीमत करीब 1.35 लाख रुपए है। (फोटो: ट्विटर/ SonyXperiaUS)

मंगलवार को सोनी एक्सपीरिया का प्रो-1 स्मार्टफोन लॉन्च हो गया। कंपनी ने लंबे समय के बाद स्मार्टफोन बाजार में उतारा है। इस फोन में फेस डिटेक्शन वाला ऑटोफोकस सेंसर दिया गया है। कंपनी का कहना है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जो 1.0 टाइप सेंसर फेस डिटेक्शन के साथ आता है। इस सेंसर की वजह से यह कैमरा कम रोशनी में भी शानदार पिक्चर क्लिक कर सकता है।

प्रो-1 की कीमत: सोनी एक्सपीरिया प्रो-1 की कीमत 1,799.99 डॉलर (लगभग 1.35 लाख रुपए) है। यह फोन फ्रॉस्टेड ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा।

फोन का स्पेसिफिकेशन: यह फोन 6.5-इंच के 4K एचडीआर ओएलईडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज है। फोन की स्क्रीन के प्रोटेक्शन के लिए कोर्निंग गोरिला ग्लास लगाया गया है। सोनी एक्सपीरिया प्रो-1 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट दिया गया है। इसमें अधिकतम 12 जीबी रैम दी गई है। फोन के बैक पैनल में तीन कैमरा का सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 12-मेगापिक्सल है। दूसरा और तीसरा कैमरा भी 12 मेगापिक्सल का है। फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जिससे अच्छी क्वालिटी की सेल्फी क्लिक की जा सकती हैं और वीडियो कॉलिंग भी स्मूद रहेगी।

फोन की कुछ और टेक्निकल खासियतें: सोनी एक्सपीरिया प्रो-1 में 512जीबी का यूएफएस स्टोरेज दिया गया है। जिसे माइक्रोएसडीएक्ससी के जरिए 1 टेराबाइट तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में डॉल्बी एटम्स स्पीकर लगे हैं। फोन 5जी, 4जी एलटीई, वाईफाई 6 विद 802.11 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। फिजिकल कनेक्टिविटी के लिए फोन में टाइप-सी यूएसबी, एनएफसी और 3.5एमएम का हेडफोन जैक भी दिया गया है। इसकी बैटरी 4,500एमएएच की है जो 30 वॉट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस वजह से फोन की बैटरी केवल 30 मिनट में ही 50 फीसदी चार्ज हो जाती है। फोन का वजह 211 ग्राम है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Blackberry ने भारत में लॉन्च किया अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोनP'9983, market, smart phone BlackBerry
अपडेट