ताज़ा खबर
 

Sony Alpha 1 Camera लॉन्च, 5 लाख रुपये के कैमरे में मिलेंगे ये खास फीचर्स और नया इमेज प्रोसेसर

सोनी (Sony) ने फ्लैगशिप मिररलेस डीएसएलआर कैमरा Sony Alpha 1 को लॉन्च कर दिया है। इसमें यूजर्स को नेक्स्ट लेवल का एक्सपीरियंस मिलेगा। Sony Alpha 1 की कीमत 6500 अमेरिकी डॉलर है, जो करीब 5 लाख रुपये है।

Sony Alpha 1 लॉन्च। (फोटोः सोनी डॉट को डॉट इन)

Sony announced flagship mirrorless camera Alpha 1 : सोनी (Sony) ने फ्लैगशिप मिररलेस डीएसएलआर कैमरे को लॉन्च कर दिया है, जिसका नाम Sony Alpha 1 है। सोनी का यह कैमरा कंपनी के अन्य कैमरों जैसे- A7R, A7S और A9 से काफी अलग और बेहतर है। साथ ही यह यूजर्स को नेक्स्ट लेवल का एक्सपीरियंस मिलेगा। Sony Alpha 1 की कीमत 6500 अमेरिकी डॉलर है, जो करीब 5 लाख रुपये है।

इस फ्लैगशिप कैमरे में 50.1 मेगापिक्सल का फुल फ्रेम सेंसर दिया गया है, जो 8K (8 हजार रेजोल्यूशन) में 30fps पर वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता रखता है। ऐसे में यह कैमरा एक सेकेंड में करीब 30 फोटो क्लिक कर सकेगा, जो अपने आप में एक बड़ा फीचर है।

इसमें है अपग्रेड सेंसर
सोनी अल्फा 1 में Exmor RS CMOS सेंसर्स दिया है, जो एक अपग्रेडेड BIONZ XR इमेज प्रोसेसर के साथ आता है। यह नया सेंसर वीडियो और स्टिल फोटो के लिए 15 से ज्यादा डाइनेमिक रेंज देता है और इसमें 100-32,000 आईएसओ रेंज मिलता है। साथ ही अपग्रेडेड पिक्सल शिफ्ट मल्टी शूटिंग मोड की मदद से 199MP की इमेज बनाई जा सकती है।

इसमें मिलेगी 30fps की खूबी
AF और AE ट्रैकिंग परफॉर्मेंस की मदद से ये कैमरा रॉ इमेज या 165 फुल फ्रेम इमेज को इलेक्ट्रॉनिक शटर की मदद से 30fps (फ्रेम्स प्रति सेकेंड) पर खींचने की काबिलियत रखता है। ऐसे में ये कैमरा स्पोर्ट्स और एक्शन फोटोग्राफर के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा।

Sony Alpha 1 के अन्य फीचर्स 
Sony Alpha 1 का ऑटोफोकस और ऑटो-एक्सपोजर सिस्टम 1 सेकेंड में 120 कैलकुलेशन करने की क्षमता रखता है। हाई रेजोल्यूशन OLED इलेक्ट्रोनिक व्यूफाइंडर की मदद से फोटो देख सकते हैं, जिसका रिफ्रेश रेट 240 हर्ट्ज है। सोनी के इस कैमरे में पांच एक्सिस, इन बॉडी इमेज स्टैबिलाइजेशन दिया गया है। वीडियोग्राफी की बात करें तो यह Sony Alpha 1 8K30 और 4K120 दोनों को 10 बिट में शूट करता है।

Next Stories
1 OnePlus के को-फाउंडर ने शुरू की नई कंपनी ‘नथिंग’, इस साल लॉन्च करेंगे स्मार्ट डिवाइस
2 ZTE Blade X1 5G लॉन्च, इसमें है 48MP कैमरा और स्नैपड्रेगन 765G, जानें कीमत और अन्य खूबियां
3 Google Lens offline: गूगल लेंस के लिए जारी नया अपडेट, ऑफलाइन ऐसे करेगा काम
ये पढ़ा क्या?
X