ताज़ा खबर
 

Sony ने 10 हजार रुपए घटा दी इस फोन की कीमत, तीन रियर कैमरा सेंसर के साथ दी है 64GB की इंटरनल

फोन में 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और फ्रंट कैमरा 13-मेगापिक्सल का है

सोनी एक्सपीरिया XZ में 2.5डी कर्व्ड ग्लास और कॉर्निंग गौरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन के साथ 5.2 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है।

जापान की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सोनी ने भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xperia XZ की कीमतों में कटौती की है। यह स्मार्टफोन अब कंपनी की वेबसाइट पर 41,990 रुपए की कीमत में मिल रहा है, जोकि लॉन्चिंग प्राइज से 8 हजार रुपए कम है। भारत में इस स्मार्टफोन की बिक्री पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुई थी और उस समय इसकी कीमत 49,900 रुपए थी। जबकि लॉन्चिंग के वक्त फोन की कीमत 51,990 बताई गई थी। हालांकि यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि कीमतों में की गई यह कटौती थोड़े समय के लिए है या स्थाई रूप से की गई है। वहीं, सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड के लिए कंपनी के एक्सक्लूसिव ऑनलाइन पार्टनर अमेजन इंडिया पर यह फोन इससे भी कम कीमत 39,990 रुपए में बिक रहा है।

फीचर्स: फोन का सबसे खास फीचर इसमें दिए गए तीन रियर कैमरा सेंसर हैं। कंपनी के मुताबिक, फोन में दिए गए CMOS फ्रेम में दिखने वाले ऑब्जेक्ट को ट्रैक कर सकते हैं और मूवमेंट का पता लगा सकते हैं। इससे फोटो धुंधली आने की संभावना बेहद कम हो जाती है। स्मार्टफोन में एक लेजर ऑटोफोकस सेंसर भी दिया गया है, जो कम रोशनी में भी तस्वीरे लेने के लिहाज से कैमरे को और बेहतर बना देता है। फोन में 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। कैमरे में आप फोकस और शटर स्पीड को मैनुअली भी कंट्रोल कर सकते हैं।

फोन का फ्रंट कैमरा 13-मेगापिक्सल का है। यह फोन वॉटर और डस्ट प्रूफ भी है। अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन में 5.2 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गौरिल्ला ग्लास 4 दिया गया है। फोन में 3 जीबी की रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है। फोन में 2900mAh बैटरी और यूएसबी टाइप-सी कनेक्टिविटी दी गई है।

केंद्रीय कर्माचारियों को मोदी सरकार का तोहफा; महंगाई भत्ते में 2 फीसदी की वृद्धि

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App