ताज़ा खबर
 

ट्विटर का एलान, 140 कैरेक्टर लिमिट में नहीं गिनी जाएगी मीडिया अटैचमेंट्स

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी फिलहाल इस फीचर को टेस्ट कर रही है। अगले कुछ हफ्तों में इसे सभी यूजर्स के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

इसके अलावा नए बदलाव के अनुसार 140 अक्षरों के ट्वीट में यूजरनेम को भी काउंट नहीं किया जाएगा।

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर ने सोमवार को अपने यूजर्स को एक नया तोहफा दिया है। ट्विटर ने एलान किया कि अब ट्वीट करते समय मीडिया पोस्ट जैसे की फोटोज, वीडियोज और GIFs को 140 कैरेक्टर में नहीं गिना जाएगा। यही सुविधा यूजर पोल के लिए भी उपलब्ध होगी। इसके अलावा नए बदलाव के अनुसार 140 अक्षरों के ट्वीट में यूजरनेम को भी काउंट नहीं किया जाएगा। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी फिलहाल इस फीचर को टेस्ट कर रही है। अगले कुछ हफ्तों में इसे सभी यूजर्स के लिए शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इसकी कोई आधिकारिक तारीख के बारे में नहीं बताया।

कंपनी ने मई में अपनी इस योजना के बारे में बताते हुए 140 अक्षरों की गिनती के तरीके को बदलने की बात कही थी। ट्विटर के CEO और कोफाउंडर, जैक दोरसे ने उस समय कहा था, “अपने प्रोडक्ट को और ज्यादा बेहतर और आसान बनाना हमारी इस साल की सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में है। हमारा ध्यान ट्विटर को कहीं ज्यादा आसान और फास्ट बनाने पर है।”

गौरतलब है कि Twitter पर किसी भी ट्वीट के लिए 140 कैरेक्टर लिमिट है। अभी तक फोटो, Gif और वीडियो को भी 140 कैरेक्टर लिमिट में ही शामिल किया जाता है। उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी फोटो के साथ ट्वीट करते हैं तो आपके पास करीब 118 कैरेक्टर होते हैं, 22 कैरेक्टर फोटो के होते हैं। अब ट्विटर के इस एलान के बाद फोटो के अलावा भी आपको 140 कैरेक्टर मिलेंगे। साल 2006 में लांच हुए इस सोशल प्लेटफॉर्म के मौजूदा यूजर्स 30 करोड़ से भी अधिक है, जबकि फेसबुक के 140 करोड़ यूजर्स हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्विटर इस गैप को भरने के लिए कई बदलाव कर सकता है।

Read Also: सुप्रीम कोर्ट ने ब्‍लॉक किए ये 43 सेक्‍स डिटरमिनेशन कीवर्ड, सर्च इंजन पर नहीं आएंगे नजर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App