ताज़ा खबर
 

ऐप्पल iफोन 8, सैमसंग गैलेक्सी X, नोकिया D1C, HTC 11.., 2017 में इन 10 स्‍मार्टफोन्स का रहेगा इंतजार

साल 2017 में अगर आप कोई नया फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो एक बार इन फोन्स पर भी नजर डाल लीजिए।

Author Updated: January 7, 2017 3:21 PM
प्रतिकात्मक फोटो

ऐप्पल iफोन 8
2017 में ओरिजनल iफोन की 10वीं सालगिराह होगी। इस मौके पर कंपनी अपना नया फोन ला सकती है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ऐप्पल लगभग 10 iफोन्स पर काम कर रहा है। खबरों के मुताबिक iफोन 8 में होम बटन के बजाए टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। वहीं इस फोन के जरिए ऐप्पल OLED पैनल का टेस्ट भी कर सकता है। वहीं इसमें वायरलेस चार्जिंग का फीचर भी इसमें मिल सकता है।

Samsung Galaxy S8
ऐसी की खबरें सामने आई हैं जिनमें यह दावा किया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी S8 में आर्टिफिशन इंटेलिजेंस का फीचर होगा और इसका कैमरा सबसे बेहतरीन होगा। वहीं इस फोन में इयरफोन जैक नहीं होगा बल्कि वायरलेस इयरफोन मौजूद होगा और साथ ही ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट स्कैन फीचर होगा। वहीं इस फोन में ड्यूल 13 Mp और 9 Mp कैमरा होंगे और इसके सेल्फी कैमरा में ऑटोफोकस और VR सपोर्ट का फीचर होगा। वहीं इसमें 8GB की रैम होने की खबरें भी सामने आ रही हैं। वहीं यह फोन सैमसंग का अब तक का सबसे मंहगा फोन साबित हो सकता है।

नोकिया एंड्रॉइट फोन
नोकिया 2017 में अपने 2 एंड्रॉइट फोन्स ला सकता है। पहला होगा नोकिया D1C, इसमें Snapdragon 430 प्रॉसेसर होगा और 2जीबी और 3जीबी रैम वेरिएंट में भी यह मिल सकेंगे। इसके अलावा इसमें 16GB इंटर्नल स्टोरेज और 13-mp या 16-mp का कैमरा होगा। वहीं कंपनी के दूसरे फोन में Snapdragon 835 प्रॉसेसर होगा और इसमें 23-mp ज़ीयस ऑप्टिक कैमरा और 6GB की रैम होगी।

Samsung Galaxy X
ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि सैमसंग अपना गैलेक्सी X भी 2017 में लॉन्च कर सकता है। कंपनी इस फोन में OLED दिसप्ले फीचर दे सकती है। वहीं इसमें Qualcomm Snapdragon प्रॉसेसर दिया जा सकता है।

OnePlus 4
वनप्लस 4 2017 में सेरेमिक बॉडी के साथ लाया जा सकता है। यह फोन 6GB और 8GB रैम वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा फोन में ड्यूल बैक कैमरा होगा।

Moto X 2017
हाल ही में मोटो एक्स के कुछ फोटोस लीक हो गए थे जिसके बाद इसके लॉन्च को लेकर लोग काफी उत्सुक लग रहे हैं। इसकी बॉडी फुल मेटल की होगी और बैक पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है।

Google Pixel 2, Pixel XL 2
गूगल अपने पिक्सल 2 और पिक्सल एक्सएल 2 ला सकता है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह गूगल के पुराने फोन्स से काफी बेहतर होगा। इनमें 6जीबी रैम और काफी फास्ट प्रॉसेसर होंगे।

HTC 11/ Ocean
एचटीसी 11 मेटल बॉडी में लाया जा सकता है और इसमें 12-mp और 8-mp बैक कैमरा होगा। इसके अलावा इसमें 5.5 इंच डिस्प्ले और Snapdragon 835 चिपसेट प्रॉसेसर होगा। इसके अलावा एंड्रॉइड 7.0 Nougat होगा।

LG G6
खबरों के मुताबिक एलजी जी6 एलुमीनियम बॉडी में होगा और यह वॉटर रेसिस्टेंट भी होगा। इसके अलावा यूएसबी टाइप सी पोर्ट फीचर इसमें दिया जाएगा।

माइक्रोसोफ्ट सर्फेस फोन
ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि माइक्रोसोफ्ट अपना सर्फेस फोन भी 2017 में लॉन्च कर सकता है। हाल ही में सत्या नडेला ने एक इंटरव्यूह में कहा था कि माइक्रोसोफ्ट द्वारा लाया गया यह सबसे बेहतरीन मोबाइल होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 क्‍या रिलायंस Jio की इन पांच कमियों से आप भी हैं परेशान?
2 पेटीएम अब ला रहा है पेमेंट बैंक, मिलेंगी चैकबुक और ड‍ेबिट कार्ड
3 Jio और एयरटेल को टक्कर देने के लिए वोडाफोन ने रेड प्लांस में किया बड़ा चेंज, फ्री कॉलिंग के साथ अब मिलेगा दोगुना डेटा