ताज़ा खबर
 

Diwali 2020 से पहले स्मार्टफोन्स की कीमतों में आ सकता है उछाल, ये है वज़ह

Smartphone Prices in India: मोबाइल फोन्स की कीमत में उछाल से Festive Season Sales पर असर पड़ सकता है। Xiaomi के अलावा Vivo और Realme समेत कई कंपनियों को है ज्यादा सेल्स की उम्मीद।

Smartphone Prices Smartphone Prices in India: बढ़ सकती हैं कीमतें

Smartphones Prices: भारत में आने वाले दिनों में स्मार्टफोन्स की कीमतों में इज़ाफा देखने को मिल सकता है। कीमतों में किस वज़ह से उछाल देखने को मिल सकता है इसके पीछे की वज़ह सामने आई है। अगर मोबाइल फोन्स की कीमत में बढ़ोतरी होती है तो इसका सीधा असर फेस्टिव सीज़न (Festive Season Sales) में होने वाली सेल्स में पड़ने की उम्मीद की जा रही है।

क्या है वज़ह?

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन पार्ट्स जैसे की डिस्प्ले पैनल और बैटरी सप्लाई करने वाली कंपनियों की तरफ से की-कंपोनेंट्स की कीमत 15% तक बढ़ा दी गई है।

ऐसे में कई मोबाइल फोन्स की कॉस्ट 25% तक बढ़ने की उम्मीद है। जैसा की हमने आपको बताया अगर स्मार्टफोन्स की कीमत में बढ़ोतरी हुई तो इसका असर आने वाली फेस्टिव सीज़न सेल्स पर देखने को मिल सकता है।

भारत में शाओमी (Xiaomi), वीवो (Vivo), ओप्पो (Oppo), रियलमी (Realme) और वनप्लस (OnePlus) जैसी लीडिंग स्मार्टफोन कंपनियां फेस्टिव सीज़ में ज्यादा सेल्स की उम्मीद कर रही हैं तो वहीं ग्राहकों को भी फेस्टिव सीज़ में लगने वाली सेल का इंतज़ार है।

इस साल की-कंपोनेंट्स की कीमतें बढ़ने के चलते ऐसा भी हो सकता है की ग्राहकों को फेस्टिव सीज़न में ज्यादा डिस्काउंट ना मिल सके। एक्सपर्ट्स के अनुसार, फेस्टिव सीज़न सेल के लिए कंपनियों ने स्टॉक तैयार करना शुरू कर दिया है।

10 हजार के बजट में मिलेंगे 64GB स्टोरेज वाले ये 5 दमदार स्मार्टफोन्स, देखें पूरी लिस्ट

हॉन्ग-कॉन्ग बेस्ड मोबाइल ब्रांड नू मोबाइल्स के ग्लोबल सेल्स डायरेक्टर नूर अली जहगीर ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया है की चीन में एलसीडी/एलईडी सप्लायर्स ने कीमत में 15 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर दी है।

कीमत में बढ़ोतरी का मतलब यह हुआ है की 5 इंच और 5.5 इंच स्क्रीन वाले स्मार्टफोन तो वहीं 6 और 7 इंच वाले टैबलेट की कीमत 3-4 डॉलर तक बढ़ सकती है।

भारत में इतनी बढ़ सकती है कीमतें

5000 रुपये से कम वाले फोन्स की कीमत में 150 रुपये से 200 रुपये तक तो वहीं 25 हजार रुपये से ऊपर के स्मार्टफोन्स की कीमत में 380 रुपये से 400 रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Redmi 9A की मार्केट में होगी इस स्मार्टफोन से टक्कर, आज है पहली Amazon सेल, जानें कीमत
2 Vodafone Idea ने उतारे दो सस्ते प्लान्स, अनलिमिटेड कॉलिंग समेत मिलेंगे ये बेनिफिट्स
3 Realme 7 और Realme 7 Pro भारत में लॉन्च, 64MP कैमरा समेत फोन में हैं कई खूबियां, जानें कीमत
ये पढ़ा क्या?
X