ताज़ा खबर
 

Signal ने Whatsapp को कॉपी कर पेश किए दो नए फीचर्स, दूसरे मैसेजिंग ऐप की करेगा छुट्टी

सिग्नल ऐप (Signal App) ने दो नए फीचर्स पेश किए हैं, जो चैट वालपेपर (chat wallpaper) और एनिमेडेट फीचर्स (animated features) हैं। कहा जा रहा है कि यह फीचर्स कंपनी ने व्हाट्सएप को कॉपी करते हुए लॉन्च किए हैं।

सिग्नल ऐप में मिलेंगे दो नए फीचर। (फोटोः सिग्नल, ट्विटर)

Signal introduced two new feature : सिग्नल ऐप (Signal App) ने दो नए फीचर्स पेश किए हैं, जो चैट वालपेपर (chat wallpaper) और एनिमेडेट फीचर्स (animated features) हैं। कहा जा रहा है कि यह फीचर्स कंपनी ने व्हाट्सएप को कॉपी करते हुए लॉन्च किए हैं ताकि यूजर्स को उसके सबसे बड़े कॉम्पटीटर Whatsapp से मुकाबला किया जा सके।

दरअसल बीते दिनों में व्हाट्सऐप ने नई प्राइवेसी पॉलिसी 2021 (Whataspp Privacy Policy 2021) पेश की थी, जिसके बाद कई लोगों ने व्हाट्सएप को छोड़ने का मन बनाया। इसके बाद Signal और Telegram की लोकप्रियता में काफी उछाल देखा गया था। व्हाट्सएप के खिलाफ लोगों में पैदा हो रही भावना का टेलीग्राम (Telegram) भी इस्तेमाल करना चाहती है।

सिग्नल ने पेश किए दो नए फीचर्स
इंस्टैंट मैसेजिंग एप सिग्नल ने chat wallpaper और animated features जोड़े हैं, जिनकी मदद से यूजर्स हर एक चैट बॉक्स में अपना पसंदीदा वॉसपेपर लगा सकते हैं, जैसा कि व्हाट्सएप में पहले से फीचर मौजूद है। साथ ही डिफॉल्ट बैकग्राउंड भी सेट कर सकते हैं। इसके अलावा सिग्नल डेस्कटॉप यूजर्स चाहे तो कंप्यूटर या लैपटॉप से एनिमेडेट स्टिकर भी भेज सकता है। यह अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए जारी किया गया है।

सिग्नल में जोड़े जा रहे हैं ये फीचर्स
वाट्सऐप के फीचर्स को ट्रैक करने लाली वेबसाइट WABetaInfo ने कुछ दिन पहले बताया था कि Signal App के बीटा वर्जन में चैट वॉलपेपर, लो डेटा मोड और इनवाइट लिंक जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है, जो वॉट्सऐप पर पहले से मौजूद हैं। इसके साथ ही अबाउट नाम का फीचर्स भी बीटा वर्जन में जोड़ा गया है, जो जल्द ही स्टेबल वर्जन में दस्तक देगा। सिग्नल ऐप ने वॉट्सऐप के नक्शे कदम पर चलते हुए शेयरेबल ग्रुप इनवाइट लिंक का फीचर भी शामिल किया है,  जिससे अन्य यूजर्स को ग्रुप में शामिल होने के लिए इनवाइट भेजा जाता है। यह फीचर्स वॉट्सऐप पर पहले से मौजूद है।

Next Stories
1 Realme X7, X7 Pro भारत में 4 फरवरी को होंगे लॉन्च, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशन और सब कुछ
2 Xiaomi Detachable Rear Camera: शाओमी ला रहा है अलग होने वाला बैक कैमरा, सेल्फी भी ले सकेंगे
3 Telegram पर आया नया फीचर, WhatsApp चैट को कर सकते हैं इंपोर्ट, ये है पूरा प्रोसेस
ये पढ़ा क्या?
X