ताज़ा खबर
 

Signal पर आए ये नए फीचर्स, अब यूजर्स को मिलेगा WhatsApp जैसा अनुभव

Signal ने WhatsApp से मुकाबला करना के लिए अब उसके ही फीचर्स को कॉपी करना शुरू कर दिया है। सिग्नल ऐप ने कुछ ऐसे नए फीचर्स जारी किए हैं, जो वॉट्सऐप में पहले से मौजूद है।

Signal app, Signal app feature, WhatsApp feature, signal vs whatsapp, signal,Signal ऐप। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

Signal app copy whatsapp feature: सिग्नल ऐप (Signal App) ने अपने यूजर्स को वॉट्सऐप (WhatsApp) जैसा एक्सपीरियंस देने के लिए उसके जैसी ही फीचर्स देने शुरू कर दिए हैं। दरअसल, सिग्नल ऐप कुछ ऐसे फीचर्स लेकर आ रहा है, जो व्हाट्सएप (WhatsApp) में पहले से मौजूद है। वॉट्सऐप के फीचर्स को ट्रैक करने लाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया है कि Signal App के बीटा वर्जन में चैट वॉलपेपर, लो डेटा मोड और इनवाइट लिंक जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है, जो वॉट्सऐप पर पहले से मौजूद हैं।

बताते चलें कि वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी आने के बाद सिग्नल ऐप की लोकप्रियता में भारी इजाफा पाया गया है और इसके डाउनलोड्स भी बढ़े हैं।  एंड्रॉयड के प्लेस्टोर पर मौजूद जानकारी के मुतबाकि, Signal App को अब तक पांच करोड़ से ज्यादा लोग इंस्टॉल कर चुके हैं। आइए जानते हैं कि Signal App ने WhatsApp के कौन से फीचर्स को कॉपी किया है।

सिग्नल में आया वॉलपेपर फीच
सिग्नल ऐप में चैट का वॉलपेपर बदलने का फीचर्स आया है। यह फीचर्स वॉट्सऐप पर पहले से मौजूद है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक Signal 5.3.1 के एंड्रायड वर्जन में नया चैट वॉलपेपर फीचर दिखाया है।

ऐसे करें इस्तेमाल
सिग्नल ऐप में इस फीचर का उपयोग करने के लिए सेटिंग्स में जाना होगा और वहां मौजूद Appearance पर क्लिक करना होगा। इसके बाद चैट वॉलपेपर पर जाएं, जहां 21 प्री सेट वॉलपेपर मौजूद हैं।

सिग्नल में आया About
Signal ऐप में अब कस्टम About फीचर भी जोड़ लिया गया है, जो यूजर को अपने कॉन्टैक्ट और स्टेट्स को ऐड करने का विकल्प देता है। यह विकल्प प्रोफाइल में मौजूद है। सिग्नल ऐप की सेटिंग्स मेन्यू में जाकर इसे सेट किया जा सकता है।

लो-डेटा मोड
सिग्नल ऐप में लो डेटा मोड भी शामिल किया गया है, जिससे आप अपने डाटा में बचत कर सकेंगे। यह फीचर्स वॉट्सऐप पर पहले से मौजूद है।

ग्रुप इनवाइट लिंक
सिग्नल ऐप ने वॉट्सऐप के नक्शे कदम पर चलते हुए शेयरेबल ग्रुप इनवाइट लिंक का फीचर भी दिया है, जिससे अन्य यूजर्स को ग्रुप में शामिल होने के लिए इनवाइट भेजा जाता है। यह फीचर्स वॉट्सऐप पर पहले से मौजूद है।

एनिमेटेड स्टीकर
सिग्नल ऐप में एनिमेटेड स्टीकर को शामिल किया जा रहा है और Signal के डेस्कटॉप यूजर को नया एनिमेटेड स्टीकर बनाने का विकल्प दिया गया है। WhatsApp ने एनिमेटेड फीचर को पिछले साल जुलाई में जोड़ा था।

 

Next Stories
1 LG K42 भारत में लॉन्च, 10990 रुपये वाला यह फोन जल्दी नहीं होगा खराब
2 REALME X7, X7 PRO भारत में 4 फरवरी को हो सकते हैं लॉन्च, लॉन्च से पहले जान लें स्पेसिफिकेशन
3 WhatsApp ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए जारी किया नया फीचर, इससे लैपटॉप पर मिलेगा Video, Voice Calling फीचर
ये पढ़ा क्या?
X