Canon से लेकर Nikon तक ये हैं कुछ पुराने DSLR कैमरे, अब सबकी कीमत भी जान लीजिये

second hand dslr camera: Amazon, Flipkart 2gud और OLX पर सेकेंड हैंड DSLR कैमरे मिल रहे हैं। इनकी कीमत नए से काफी कम है। इसमें निकोन, कैनन और फ्यूजीफिल्म आदि के विकल्प हैं।

best second hand dslr camera, top second hand dslr camera, best old dslr camera,
ये हैं सेकेंड हैंड कैमरा। प्रतिकात्म्क फोटो। (फोटोः फ्यूजीफिल्म)

इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप या फेसबुक पर यूजर्स अपनी अच्छी-अच्छी फोटो अपलोड करते हैं, ताकि उन्हें ढेरों लाइक, कमेंट मिलें। स्मार्टफोन से अच्छी फोटो तो क्लिक की जा सकती है, लेकिन DSLR द्वारा खींची जाने वाली फोटो की क्वालिटी और इफेक्ट एकदम बेस्ट होते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप सस्ते में DSLR से फोटो क्लिक करने की ख्वाहिश पूरी कर सकते हैं।

ब्रांड न्यू DSLR कैमरे आपको अमेजन और फ्लिपकार्ट समेत कई ऑनलाइन व ऑफलाइन स्टोर पर मिल जाएंगे। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ सेकेंड हैंड DSLR कैमरों के बारे में। यह कैमरे फ्लिपकार्ट के 2 गुड, OLX और अमेजन पर मिल रहे हैं।

Nikon d3000

Nikon D3000 को सेकेंड हैंड कंडिशन में खरीद सकते हैं। सेलर द्वारा इसकी 8 फोटो पोस्ट की गई हैं। इसके साथ चार्जर और 18-55 एमएम का लेंस मिलेगा। यह ओएलएक्स से सिर्फ 15 हजार रुपये में खरीदा जा सकता है, जबकि कंपनी की तरफ से इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया है। इसलिए यह ब्रांड न्यू कंडिशन में उपलब्ध नहीं है। इसमें 10.2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें 3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है।

Canon EOS 3000D

कैनन ईओएस 3000डी को फ्लिपकार्ट की 2 गुड वेबसाइट से 27999 रुपये में खरीदा जा सकता है, जबकि ब्रांड न्यू की कीमत 28900 रुपये है। इसमें 18 मेगापिक्सल का डिजिटल एसएलआर कैमरा है। साथ ही इसमें 18-55 एमएम का लेंस दिया गया है। इसमें 16 जीबी का कार्ड लगा सकते हैं।

fujifilm x-t200 price in india

fujifilm x-t200 को अमेजन से Renewed कंडिशन में खरीदा जा सकता है, जो एक रिफर्बिश्ड कैटेगरी है। इस Renewed की कीमत 45,900 रुपये है। जबकि ब्रांड न्यू की कीमत 54,616 रुपये है। यह एक मिररलेस कैमरा है। इसमें 24.2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो 15-45 एमएम लेंस के साथ आता है। साथ ही इसमें 3.5 इंच का स्क्रीन दिया गया है।

सलाह: किसी भी सेकेंड हैंड प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उसके बारे में सभी जानकारी को ध्यान से पढ़ना चाहिए। साथ ही OLX जैसे वेबसाइट से सामान खरीदने से पहले, प्रोडक्ट को जाकर खुद देखें और हाथ से छुए और जरूरी जानकारी को इकट्ठा करें। पूरी तरह सुनिश्चित होने के बाद ही डील में आगे बढ़ें।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट