Canon और Panasonic के ये हैं सेकेंड हैंड DSLR कैमरे, इन पर है वारंटी और EMI ऑप्शन

Second hand dslr camera: Canon और Panasonic के डीएसएलआर कैमरे को Amazon और OLX से खरीदा जा सकता है। आइये जानते हैं और फीचर्स के बारे में।

Canon EOS 1500D, Canon EOS 3000D, Panasonic Lumix G85
second hand dslr camera: सेकेंड हैंड डीएसएलआर कैमरे। (फोटोः अमेजन )

Second hand dslr camera: DSLR कैमरे से अच्छी फोटो क्लिक करने की ख्वाहिश अधिकतर लोग रखते हैं, लेकिन डीएसएलआर कैमरों की ज्यादा कीमत होने की वजह से कई लोग अपनी ख्वाहिश का मार देते हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ सेकेंड हैंड DSLR कैमरों के बारे में, जिन्हें अमेजन, फ्लिपकार्ट और OLX जैसे वेबसाइटों से खरीद सकते हैं।

Canon EOS 1500D

Canon EOS 1500D को अमेजन से रिफर्बिश्ड कंडिशन में खरीदा जा सकता है, जिसे Renewed कंडिशन में बेचा जा रहा है। इसमें 18-55 एमएम का लेंस दिया गया है। ह कैमरा 24.1 मेगापिक्सल के साथ आता है और इसमें CMOS सेंसर दिया गया है। इसमें ,DIGIC 4+ image प्रोसेसर दिया गया है। अमेजन पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इसमें 6 महीने का वारंटी दी गई है। अमेजन पर ये कैमरा 26,990 रुपये में दिया गया है, जबकि पुराने की कीमत 31,499 रुपये है। इस कैमरे पर Emi का भी ऑप्शन दिया गया है।

Canon EOS 3000D

18 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आने वाला यह कैमरा एक Renewed डीएसएलआर कैमरा है। इस कैमरे का नाम Canon EOS 3000D है। यह एक रिफर्बिश्ड कैमरा है और इसे 23990 रुपये में अमेजन से खरीदा जा सकता है, जबकि पुरानी कीमत 29999 रुपये है। इस कैमरे में 18-55 एमएम का लेंस दिया गया है। अमेजन पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इसमें 6 महीने का वारंटी मिलती है और इस पर ईजी EMI का भी ऑप्शन दिया गया है।

Panasonic Lumix G85

Panasonic Lumix G85 को सेकेंड हैंड मार्केट ऐप OLX से खरीदा जा सकता है। इस कैमरे की कीमत 45 हजार रुपये दिखाई गई है, जबकि ब्रांड न्यू Lumix G85 की कीमत 64,998 रुपये है। olx पर मिलने वाले इस कैमरे में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। इसके अलावा यह 4K अल्ट्रा एचडी क्वालिटी में वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। साथ ही इसमें टच स्क्रीन दी गई है। इस कैमरे के साथ 12-42 lens दिया गया है। हालांकि इस पर कोई वारंटी और EMI का ऑप्शन नहीं है।

सलाहः किसी भी सेकेंड हैंड, Renewed या रिफर्बिश्ड DSLR कैमरे को खरीदने से पहले उसके बारे में दी गई जानकारी को अच्छी से पढ़ लें। साथ ही उस पर मिलने वाली वारंटी को भी ध्यान से पढ़ लें। ये पुराने डिवाइस होते हैं और इन पर कुछ स्क्रैच भी हो सकते हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट