ताज़ा खबर
 

Samsung लाया दुनिया का पहला Do it All Screen स्मार्ट मॉनिटर, पीसी के साथ टीवी का भी करेगा काम

Samsung ने अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए दो स्मार्ट मॉनिटर को लॉन्च किया है, जो पीसी के साथ टीवी का भी काम करेंगे। साथ ही यह वर्क फ्रॉम होम को आसान बनाएंगे। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला do-it-all screen मॉनिटर है।

Smart monitor, Samsung Smart Monitor,सैमंसग ने लॉन्च किया स्मार्ट मॉनिटर। (फोटोः सैमसंग वेबसाइट)

Samsung: साल 2021 में वर्क फ्रॉम होम और वर्चुअल एजुकेशन जारी है। इसी के मद्देनजर सैमसंग ने नया स्मार्ट मॉनिटर लॉन्च किया है, जो माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 के ऐप्स पर काम करता है। साथ ही इसमें वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स का भी फायदा मिलता है। ऐसे में इसे वर्क फ्रॉम होम ओर मनोरंजन दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह कंपनी का पहला do-it-all screen मॉनिटर है।

सैमसंग ने स्मार्ट मॉनिटर को दो मॉडल में लॉन्च किया है, जो सैमसंग एम 7 और सैमसंग एम5 हैं। एम 7 मॉडल सिर्फ 32 इंच साइज में उपलब्ध है, जबकि एम 5 दो साइज में मौजूद है, जो 23 और 32 इंच साइज में है। एम 5 अल्ट्रा एचडी या 4के रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। वहीं, एम 5 फुलएचडी रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है।

सैमसंग स्मार्ट मॉनिटर के फीचर्स

यह स्मार्ट मॉनिटर मोबाइल और पीसी से आसानी से कनेक्ट हो जाता है। इसमें लर्निंग फीचर्स भी दिए हैं। इस स्मार्ट मॉनिटर में स्मार्टहब है, जो ओटीटी कंटेंट देखने में मददगार है। सैमसंग डेक्स की मदद से डेस्कटॉप का एक्सपीरियंस लिया जा सकता है। बताते चलें कि सैमसंग अपने 3 फोन पर कैशबैक दे रहा है, ऑफर जानने के लिए यहां क्लिक करें।

सैमसंग स्मार्ट मॉनिटर की कीमत

Samsung Smart Monitor M5 को भारत में 28,000 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है लेकिन लिमिटेड समय के लिए कंपनी इस डिवाइस को 21,999 रुपये में उपलब्ध करा रही है। वहीं Samsung Smart Monitor M7 की कीमत 57,000 रुपये है लेकिन यूजर्स इसे केवल 36,999 रुपये में खरीद सकते हैं। यह डिवाइस Samsung Shop, Amazon और सभी लीडिंग स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध होंगे।

सैमसंग स्मार्ट मॉनिटर के फायदे

सैमसंग का स्मार्ट मॉनिटर माइक्रोसॉफ्ट के ऐप्स पर काम करता है, जो इसमें इनबिल्ट मिलेंगे। यूजर्स को ऑफिस 365 का सब्सक्रिप्शन लेना होगा, जिसके बाद यूजर्स ऑफिस डॉक्यूमेंट, प्रजेंटेशन का स्मार्ट मॉनिटर पर इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए लैपटॉप की जरूरत नहीं होगी। साथ ही आप इस पर ओटीटी ऐप्स का भी आनंद उठा सकते हैं।

Next Stories
1 Tech Weekly Roundup: रियलमी, नोकिया, ओप्पो, एचपी ने लॉन्च किए प्रोडक्ट, जानें खूबियां
2 Amazon Prime को आधे दाम में खरीदने का मौका, जानें कैसे पाएं लाभ
3 सैमसंग के 3 फोन सस्ते में खरीदने का मौका, इनमें है 8GB तक रैम, 32MP सेल्फी कैमरा
यह पढ़ा क्या?
X