ताज़ा खबर
 

Samsung के इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा लेटेस्ट ओरियो ओएस, लिस्ट में देखें आपका फोन है कि नहीं

SAMSUNG OREO: अभी केवल 0.3 फीसदी स्मार्टफोन्स में ही ओरियो मौजूद है। वहीं मार्शमैलो का शेयर सबसे ज्यादा है यह 30.9 फीसदी डिवाइसों में मौजूद है।

सोनी एक्सपीरिया XZ1, गूगल पिक्सल डिवाइसों में अब यह पहले से ही आ रहा है।

गूगल ने एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन Oreo 8 लॉन्च किया था। अब कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स को यह अपडेट देने में लगी हैं, लेकिन इसमें असमंजस की स्थिति है कि यह अपडेट किसको मिलेगा और किसको नहीं मिलेगा। सैमसंग के जिन स्मार्टफोन्स को यह अपडेट मिलेगा उसकी लिस्ट लीक हो गई है। इस लिस्ट में वो सब स्मार्टफोन हैं जिनको यह अपडेट मिलने वाला है। इस लिस्ट में सैमसंग ने 36 स्मार्टफोन्स को रखा है। हालांकि इस लिस्ट को लेकर सैमसंग ने कोई भी बयान नहीं दिया है। इस लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी S6 और गैलेक्सी S6 ऐज भी शामिल हैं। इसके साथ ही गैलेक्सी ‘A’ सीरीज 2017 के गैलेक्सी A5, गैलेक्सी A7 और गैलेक्सी A3 भी लिस्ट में मौजूद है।

इसमें सैमसंग गैलेक्सी J(2016) सीरीज के गैलेक्सी J6, गैलेक्सी J7 Pro और गैलेक्सी J5 Pro दिए गए हैं। साथ ही गैलेक्सी ON और गैलेक्सी टैब सीरीज की डिवाइस भी इस लिस्ट में शामिल हैं। वेईबो की इस लिस्ट के अनुसार आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाले गैलेक्सी A5, गैलेक्सी A7 और गैलेक्सी A3 के 2018 एडिशन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ ही मार्केट में आएंगे। ओरियो के शेयर की बात करें तो अभी यह केवल 0.3 फीसदी स्मार्टफोन्स में ही मौजूद है। वहीं मार्शमैलो का शेयर सबसे ज्यादा है, यह 30.9 फीसदी डिवाइसों में मौजूद है।

सोनी एक्सपीरिया XZ1 और गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स में अब यह पहले से ही आ रहा है। इसके अलावा पुराने गूगल पिक्सल, नेक्सस, वन प्लस 3 और वन प्लस 3T के लिए अपडेट जारी कर दिया गया है। यूके में दावा किया गया है कि सैमसंग अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन S8 और S8 प्लस में ओरियो की बीटा टेस्टिंग कर रहा है। साथ ही यह भी दावा किया गया है कि बीटा टेस्टिंग के दौरान तीसरी बार ओरियो का अपडेट मिला है। इस अपडेट में इसकी सुरक्षा को और मजबूत किया गया है। यह नया सिक्योरिटी अपडेट वाई-फाई की सुरक्षा को लेकर था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App