ताज़ा खबर
 

Samsung ला रहा है नया स्ट्रांग स्मार्टफोन, कई बार गिरने के बाद भी नहीं टूटेगा

Samsung जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है, जिसका नाम Samsung Galaxy Xcover 5 होगा। यह स्मार्टफोन जल्दी टूटेगा नहीं। सैम मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फोन लॉन्च होने से सिर्फ एक कदम दूर है। यह 5G मोबाइल फोन हो सकता है।

Samsung Galaxy Xcover 5 Specifications, Samsung Galaxy Xcover 5 feature, LG k42,Samsung ला रहा है नया मजबूत स्मार्टफोन। (फोटो: सैमसंग वेबसाइट)

Samsung जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है, जिसका नाम Galaxy Xcover 5 होगा। सैम मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फोन लॉन्च होने से सिर्फ एक कदम दूर है। इस सीरीज के स्मार्टफोन अपनी मजबती के लिए प्रसिद्ध हैं और कई बार गिरने के बाद भी यह जल्दी टूटेता नहीं है।

Samsung के इस पावरफुल मोबाइल फोन को Samsung Galaxy Xcover 5 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में इसे सर्टिफिकेशन साइट पर इसे स्पॉट किया गया है। यह फोन मिलिट्री ग्रेड मजबूती के साथ आएगा।

क्या होते हैं Rugged smartphone

बता देते हैं कि Rugged smartphone, ऐसे मोबाइल फोन होते हैं, जिन्हें खासतौर से मजबूती को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाता है और यह गिरने पर जल्दी टूटते नहीं है और पानी का भी इनपर बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ता है। साथ ही यह डस्ट प्रूफ होते हैं। फैक्टरी और इंडस्ट्रीज में काम करने वाले लोगों के लिए तैयार किया जाने वाला फोन अब अन्य लोगों को भी लुभाने लगा है। Samsung Galaxy Xcover 5 को हाल ही में Bluetooth SIG सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया था। सैम मोबाइल के मुताबिक इस स्मार्टफोन को 5जी कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जा सकता है।

Samsung Galaxy Xcover 5 स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy Xcover 5 के बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन लीक्स रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में 5.3 इंच का TFT LCD डिस्प्ले लगा होगा, जिसका रेजोल्यूशन संभवतः 1600×720 पिक्सल होगा। साथ ही इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। यह स्मार्टफोन Exynos 850 प्रोसेसर के साथ दस्तक दे सकता है।

Samsung Galaxy Xcover 5 कैमरा

यह फोन एंड्रॉयड (Android 11) बेस्ड One UI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। साथ ही इसमें बैक पैनल पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है और वीडियो कॉल के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा।

एलजी भी ला चुकी है रग्ड फोन

LG भी अपना Rugged फोन लॉन्च कर चुकी है, जिसका नाम एलजी के42 है। यह रग्ड हैंडसेट MIL-STD-810G सर्टिफिकेट के साथ आता है और इसके रियर पैनल पर एक पैटर्न बना हुआ है। एलजी के42 में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और गूगल असिस्टेंट के लिए एक अलग बटन है।

Next Stories
1 यूपीः SSP बोले- खाकी की आड़ में कोतवाली को बनाया था वसूली का अड्डा, रेड के बाद कोतवाल सस्पेंड
2 Realme 8 होगा कंपनी का पहला 108MP कैमरे वाला फोन, Redmi Note 10 सीरीज होगी कड़ी टक्कर
3 Reliance Jio Fiber 399 रुपये में देता है अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा और वॉयस कॉल की सुविधा, देखें सभी प्लान
ये पढ़ा क्या?
X