Samsung ने Google को पछाड़ा! नवंबर में आने वाले सिक्योरिटी पैच को अक्टूबर में ही कर दिया जारी

सैमसंग का नवंबर का ये पैच अभी केवल जर्मनी में S21 अल्ट्रा के यूजर्स के लिए है, लेकिन बाकी के देशों को भी इस पर नजर बनाए रखना होगा।

Samsung Galaxy S21 Ultra
नवंबर का ये पैच एंड्राइड 11 पर बेस्ड है और इसमें कुछ सुधार किए गए हैं। इसका अपडेट पैकेज 222MB का है और यह OTA सलूशन के जरिए मिल सकता है। (फोटो सोर्स- Samsung)

सैमसंग (Samsung) और गूगल (Google) दोनों ही बड़ी कंपनियां हैं, लेकिन इस बार सैमसंग ने एक मामले में गूगल को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल सैमसंग ने गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S21 Ultra) के नवंबर में आने वाले सिक्योरिटी पैच को जारी कर दिया है, वहीं गूगल (Google) के लेटेस्ट पिक्सेल डिवाइस अभी भी पुराने अक्टूबर पैच पर चल रहे हैं।

सैमसंग ने इस बार काफी तेजी दिखाई है और नवंबर के सिक्योरिटी पैच (Security Patch) को अक्टूबर खत्म होने से पहले ही जारी कर दिया है। हालांकि यहां ये बात ध्यान रखने वाली है कि ये केवल एक सिक्योरिटी पैच है, इसलिए जो लोग सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें अभी तक कोई नया फीचर देखने को नहीं मिल रहा होगा।

नवंबर का ये पैच एंड्राइड 11 पर बेस्ड है और इसमें कुछ सुधार किए गए हैं। इसका अपडेट पैकेज 222MB का है और यह OTA सलूशन के जरिए मिल सकता है। सैमसंग का नवंबर का ये पैच अभी केवल जर्मनी में S21 अल्ट्रा के यूजर्स के लिए है, लेकिन बाकी के देशों को भी इस पर नजर बनाए रखना होगा।

बता दें कि सैमसंग मोबाइल के बाजार में तेजी से बढ़त बना रहा है। हालही में खबर आई थी कि सैमसंग गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा (Galaxy S22 Ultra) आने से पहले ही डिमांड में है और ये लॉन्च होने के बाद बाजार में छा जाएगा। इस फोन में कई फीचर पहली बार मिलेंगे।

सैमसंग के बारे में कहा जाता है कि वह 25W से ज्यादा का फास्ट चार्जिंग सॉल्यूशन नहीं देता है और इस मामले में वह दूसरी कंपनियों के साथ कंपटीशन भी नहीं करता। लेकिन @IceUniverse की रिपोर्ट के मुताबिक, गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा में कंपनी 45W की फास्ट चार्जिंग सुविधा देगी। अगर ऐसा होता है तो ये मोबाइल सैमसंग का सबसे फास्ट चार्जिंग का गैजेट कहलाएगा।

हालांकि इससे पहले गैलेक्सी नोट 10+ (Galaxy Note 10+) के बारे में भी यही कहा जा रहा था कि इसमें 45W की फास्ट चार्जिंग मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।