scorecardresearch

फोल्ड होने वाले Samsung Galaxy Z Fold 4 से उठा पर्दा, इसमें है पावरफुल कैमरा

Samsung Galaxy Z Fold 4 को 4400mAh ड्यूल बैटरी के साथ पेश किया गया है। जानें दाम व सारी खूबियां…

फोल्ड होने वाले Samsung Galaxy Z Fold 4 से उठा पर्दा, इसमें है पावरफुल कैमरा
Samsung Galaxy Z Fold 4 एक प्राइमरी और एक कवर डिस्प्ले मौजूद है।

Samsung Galaxy Z Fold 4 स्मार्टफोन को भारत सहित ग्लोबल मार्केट में बुधवार को लॉन्च कर दिया गया। Galaxy Unpacked 2022 इवेंट में कंपनी ने इसके अलावा Galaxy Z Flip 4 से भी इवेंट में पर्दा उठाया। सैमसंग का कहना है कि नए गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 4 में दमदार कैमरा दिया गया है। नए फोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर और 7.6 इंच डायनमिक एमोलेड 2X इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले दी गई है। बताते हैं नए गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 4 की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में सबकुछ…

Samsung Galaxy Z Fold 4 price in India

सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 4 को 12 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज, 12 जीबी रैम व 512 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम व 1 टीबी स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया गया है। फोन की कीमत 1,799.99 डॉलर (करीब 1,42,700 रुपये) है। भारत में फोन की कीमत की जानकारी अभी नहीं दी गई है। हैंडसेट बीज, ग्रेग्रीन और फैंटम ब्लैक कलर में मिलेगा। सैमसंग की वेबसाइट पर एक्सक्लूसिव बरगंडी कलर भी खरीदा जा सकता है।

Samsung Galaxy Z Fold 4 specifications

सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 4 में 7.6 इंच डायनमिक एमोलेड 2X इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले दी गई है जो फोन की मुख्य स्क्रीन भी है। इसका रेजॉलूशन QXGA+ (2,176×1,812 पिक्सल) और आस्पेक्ट रेशियो 21.6:18 है। फोन में LTPO डिस्पले दी गई है और इसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ तक है। हैंडसेट में 6.2 इंच एचडी+ कवर डिस्प्ले भी है। यह 120 हर्ट्ज़ तक एडेप्टिव रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 4 पहला फोन है जो ऐंड्रॉयड 12L बेस्ड OneUI 4.1.1 के साथ आता है। बता दें कि गूगल द्वारा इस ऐंड्रॉयड वर्जन को खासतौर पर बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइस के लिए बनाया गया है। कवर स्क्रीन और बैक पैनल पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस+ प्रोटेक्शन दी गई है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर और 12GB तक रैम दी गई है। फोन में 1 टीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है।

सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 4 में कुल 5 कैमरे मिलते हैं। फोन में एक कैमरा कवर डिस्प्ले, एक डिस्प्ले के अंदर और तीन रियर पैनल पर हैं। रियर पर 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा है जो ड्यूल-पिक्सल ऑटोफोकस, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) सपोर्ट करता है। फोन में 12 मेापिक्सल अल्ट्रा-वाइड लेंस और 10 मेगपिक्सल का टेलिफोटो लेंस भी मौजूद हैं। यह कैमरा OIS, फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस (PDAF) और 30X स्पेस ज़ूम सपोर्ट करता है। वहीं फोन में मुख्य स्क्रीन के अंदर 4 मेगापिक्सल का सेंसर है। फोन में कवर डिस्प्ले पर अपर्चर एफ/2.2 लेंस के साथ 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

कनेक्टिविटी के लिए गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 4 में 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.2 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए गए हैं। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्सीलेरोमीटर, बैरोमीटर, गायरो सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और लाइट सेंसर भी मौजूद हैं। फोन को पावर देने के लिए 4400mAh ड्यूल बैटरी है। कंपनी का दावा है कि 25W चार्जर के साथ 30 मिनट में बैटरी करीब 50 फीसदी चार्ज हो जाती है। इसमें PowerShare Wireless चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है। हैंडसेट का डाइमेंशन 130.1×155.1×6.3 मिलीमीटर और वज़न 263 ग्राम है। यह स्मार्टफोन IP68 रेटिंग के साथ आता है और डस्ट-वॉटर रेजिस्टेंट है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट