ताज़ा खबर
 

Samsung Galaxy Z Flip: इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ यह फोल्डेबल फोन, जानें कीमत और फीचर्स

samsung foldable smartphone: सैमसंग ने Galaxy S20 Series के साथ सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप को भी किया लॉन्च। जानें सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप प्राइस, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Samsung Galaxy Z Flip PriceSamsung Galaxy Z Flip Price: जानें, सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप की कीमत

Samsung Galaxy Z Flip Launched: सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप को सेन फ्रांसिसको में आयोजित फ्लैगशिप Galaxy S20 Series इवेंट के दौरान लॉन्च कर दिया गया है। सैमसंग ब्रांड का यह दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन है जिसमें अल्ट्रा थिन ग्लास (UTG) का इस्तेमाल किया गया है, Samsung ने इसे इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले नाम दिया है।

इतना ही नहीं, कंपनी ने बताया कि ग्राहकों को यूट्यूब प्रीमियम (YouTube Premium) का भी एक्सेस मिलेगा। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप में कंपनी ने फ्लेक्स मोड दिया है। बता दें कि इसकी मदद से जब स्क्रीन थोड़ी फोल्ड होगी तो कुछ ऐप्स स्पिल्ट स्क्रीन मोड में भी चलेंगे।

Samsung Galaxy Z Flip Price

सैमसंग ब्रांड के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत 1,380 डॉलर (लगभग 98,400 रुपये) तय की गई है। इवेंट के दौरान सैमसंग ने बताया कि फिलहाल यह सीमित संख्या में चुनिंदा मार्केट में 14 फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Galaxy Z Flip के पहले मिरर ब्लैक और मिरर पर्पल रंग में बेचा जाएगा और फिर बाद में इस फोन के मिरर गोल्ड वेरिएंट को लाया जाएगा। फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में कब लाया जाएगा।

Samsung Galaxy Z Flip Specifications

डुअल-सिम वाले सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप में एक नैनो सिम कार्ड तो वहीं एक ई-सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो सैमसंग ब्रांड का यह फोन एंड्रॉयड 10 (Android 10) पर काम करता है।

डिस्प्ले की बात करें तो यह 6.7 इंच प्राइमरी फुल-एचडी (1080×2636 पिक्सल फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आता है। आस्पेक्ट रेशियो 21.9:9 है। पिक्सल डेनसिटी 425 पिक्सल प्रति इंच है। बता दें कि इसे इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले नाम दिया गया है। इसके अलावा 1.1 इंच का सुपर एमोलेड स्क्रीन (112×300 पिक्सल) भी है। इसकी पिक्सल डेनसिटी 303 पिक्सल प्रति इंच है।

स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए फोन में 7nm 2.95 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तक रैम और 256 जीबी स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना संभव नहीं है। कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, वाई-फाई 802.11एसी, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी सपोर्ट शामिल है।

Samsung Galaxy Z Flip Camera

फोन के पिछले हिस्से में दो रियर कैमरे दिए गए हैं, इसमें 12MP वाइड-एंगल कैमरा सेंसर और साथ में 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 10MP का फ्रंट कैमरा सेंसर है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि फोल्ड होने पर फोन की लंबाई-चौड़ाई 87.4×73.6×17.33 मिलीमीटर और अनफोल्ड होने पर लंबाई-चौड़ाई 167.3×73.6×7.2 मिलीमीटर है। इस फोन का वज़न 183 ग्राम है। जान फूंकने के लिए 3,300 एमएएच की बैटरी दी गई है, बता दें कि यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Redmi 8A Dual vs Redmi 8A: जानें, एक-दूसरे से कितने अलग हैं ये रेडमी स्मार्टफोन्स

BSNL का नया ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च, 500 रुपये से कम में मिलेगा 100GB डेटा, जानें डिटेल्स

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आज कैंसिल हैं 447 रेलगाड़ियां, कहीं आपकी ट्रेन भी तो नहीं है रद्द
2 Vodafone vs Airtel: 19 रुपये में किस कंपनी का प्लान है ज्यादा फायदेमंद, जानें
3 Redmi 8A Dual vs Redmi 8A: जानें, एक-दूसरे से कितने अलग हैं ये रेडमी स्मार्टफोन्स
यह पढ़ा क्या?
X