ताज़ा खबर
 

Samsung लाया दमदार स्मार्टफोन, पानी में गिरने के बाद भी खराब नहीं होगा, जानें कीमत

Samsung Galaxy XCover 5 rugged मोबाइल लॉन्च हो गया है। यह एंड्रॉयड मोबाइल फोन Galaxy XCover 4 का अपग्रेड वेरियंट है। यह मोबाइल फोन 1.5 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट (आधे घंटे) तक रहने के बाद भी खराब नहीं होगा। इसे ग्लव्स पहनकर भी चलाया जा सकता है। जानते हैं इसका प्राइस, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कैमरे के बारे में।

Samsung, Samsung durable phone, Android, Galaxy XCover 4,Samsung लाया दमदार स्मार्टफोन। (फोटोः सैमसंग)

Samsung ने अपना एक मजबूत और दमदार स्मार्टफोन पेश किया है, जिसका नाम Samsung Galaxy XCover 5 rugged मोबाइल है। इसे अभी यूरोपियन बाजार में पेश किया है। Galaxy XCover 5 की ग्रिप (पकड़) अच्छी है और यह हाथ से जल्दी फिसलता नहीं है। यह स्मार्टफोन Galaxy XCover 4 का अपग्रेड वेरियंट है। यह स्मार्टफोन 1.5 मीटर गहरे पानी में गिरने के बाद भी खराब नहीं होगा। दरअसल सैमसंग का दावा है कि यह स्मार्टफोन 1.5 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक रहने के बावजूद खराब नहीं होगा। इसे ग्लव्स पहनकर भी चलाया जा सकता है।

Samsung Galaxy XCover 5 price

सैमसंग गैलेक्सी एक्स कवर 5 को GBP 329 (लगभग 33,300 रुपये ) में लॉन्च किया है और इसकी सेल यूरोपीयन बाजार में 12 मार्च से शुरू होगी। साथ ही इसे सिंगल कलर वेरियंट में पेश किया गया है। हालांकि इसे भारत समेत अन्य बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा, उसकी जानकारी नहीं दी गई है। यह स्मार्टफोन कई बार गिरने के बाद भी जल्दी टूटता नहीं है। इस फोन को Military-Grade सर्टिफिकेट प्राप्त है।

Samsung Galaxy XCover 5 स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy XCover 5 में 5.3 इंच का एचडी प्लस टीएफटी डिस्प्ले दिया है, जो मोटे बेजेल के साथ आता है ताकि स्मार्टफोन को सुरक्षित रखा जा सके। यह स्मार्टफोन ऑक्टाकोर एक्सीनोस 850 चिपसेट और 4जीबी रैम के साथ आता है। इस फोन में 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

Samsung Galaxy XCover 5 कैमरा

सैमसंग के इस फोन में बैक पैनल पर सिंगल कैमरा दिया गया है, जो 16 मेगापिक्सल का है और यह f/1.8 लेंस से लैस है। साथ ही इस मोबाइल फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है, जो f/2.2 लेंस है, इसे सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Samsung Galaxy XCover 5 बैटरी

सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गी है, जिसे स्मार्टफोन से निकाला जा सकता है। इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है, जो पोगो पिन कनेक्टर से लैस है ताकि फोन को जल्दी चार्ज किया जा सके। साथ ही इसमें face recognition फीचर भी है, जो फोन को लॉक और अनलॉक करने में मदद करता है। Samsung Galaxy XCover 5 स्मार्टफोन IP68 रेटिंग के साथ आता है, जिसकी बदौलत यह डस्ट रेसिस्टेंस और वाटर रेसिस्टेंस है।

Next Stories
1 OPPO लाया 5 कैमरे और 30 वाट के चार्जर वाला स्मार्टफोन, Oppo A93 का है अपग्रेड मॉडल
2 Jio Prepaid Recharge Plans 2021: 1004 रुपये के रिचार्ज में 3 महीने तक रोज मिलेगा 1.6 जीबी डाटा व अनलिमिटेड कॉल
3 OPPO भारत में 8 मार्च को लॉन्च करेगा फिटनेस बैंड, इसमें होगा रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर
ये पढ़ा क्या?
X