सैमसंग ला रहा है प्रीमियम सेगमेंट का नया फोन, वेबसाइट पर हुआ लिस्टेड

Samsung Galaxy S21 FE एक सस्ता फोन होगा और यह लॉन्च से पहले सैमसंग की मैक्सिको स्थित वेबसाइट पर लिस्टेड हो गया था। जानते हैं इसके स्पेसिफिकेशन, कैमरा और डिजाइन के बारे में।

Samsung new phone, Samsung budget phone, Samsung new affordable phone,
सैमसंग ला रहा है नया फोन। यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः सैमसंग वेबसाइट)

सैमसंग जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन लेकर आने वाला है, जिसका नाम सैमसंग गैलेक्सी ए21 एफई (Samsung Galaxy S21 FE) होगा। यह एक प्रीमियम कैटेगरी का फोन होगा लेकिन सैमसंग के प्रीमियम फोन की तुलना में इसकी कीमत कम होगी।

सैमसंग का यह स्मार्टफोन हाल ही में मैक्सिको की वेबसाइट पर लिस्टेड किया गया था, जिसे बाद में कंपनी द्वारा हटा दिया गया। यह लिस्टिंग कंपनी ने ऑफिशियल लॉन्च से पहले कर दी है। इस लिस्टिंग से डिजाइन और कुछ स्पेसिफिकेशन के संकेत मिलते है।

Samsung Galaxy S21 FE की लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले गैलेक्सी क्लब ने शेयर की थी। लिस्टिंग में सैमसंग गैलेक्सी एस21 एफई का नाम साफ तौर पर दिखाया गया था। हालांकि जब उस पर लिंक पर क्लिक किया गया तो सैमसंग गैलेक्सी एस21 फोन पर पहुंचे।

Samsung Galaxy S21 FE का डिजाइन

सैमसंग के लेटेस्ट अपकमिंग फोन का डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी एस21 के जैसा ही है। साथ ही इसमें बैक पैनल पर पॉलीकॉर्बोनेट पैनल होगा, जो ग्लॉसी मेटल फ्रैम के साथ दस्तक देगा। इस फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा होगा।

Samsung Galaxy S21 FE के स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी एस 21 एफई के कुछ स्पेसिफिकेशन को ऑन लीक्स ने शेयर किया है। लीक्स के मुताबिक, इस फोन में 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो एक एमोलेड पैनल होगा और इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट होगा। इस फोन में एक्सीनोस 2100 चिपसेट मिलेगा और कुछ मार्केट में यह स्नैपड्रैगन 888चिपसेट के साथ लॉन्च होगा। हालांकि अभी कंपनी ने इस जानकारी की पुष्टि नहीं की है।

Samsung Galaxy S21 FE का कैमरा सेटअप’

सैमसंग के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जिसकी जानकारी फोटो से मिलती है। साथ ही इस फोन में बैक पैनल का रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, सेकेंडरी कैमरा अल्ट्रा वाइड एंगल का होगा, जो 12 मेगापिक्सल का लेंस होगा। साथ ही 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर होगा। हालांकि बैटरी कैपिसिटी के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट