ताज़ा खबर
 

दमदार फीचर्स वाला Samsung Galaxy M51 भारत में इस दिन होगा लॉन्च, ये होंगी खासियतें

Samsung Galaxy M51 Launch Date in India: सैमसंग अपना दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन गैलेक्सी एम51 भारत में लॉन्च करने वाली है। इस दिन उठेगा सैमसंग मोबाइल से पर्दा और फोन से जुड़ी ये अहम डिटेल्स भी जानें।

Samsung Galaxy M51Samsung Galaxy M51 Launch Date in India: जानें स्मार्टफोन के बारे में (फोटो- अमेज़न)

Samsung Galaxy M51 Launch Date in India: हैंडसेट निर्माता कंपनी सैमसंग भारत में अपने नए स्मार्टफोन गैलेक्सी एम51 को लॉन्च करने वाली है। बता दें की ई-कॉमर्स साइट Amazon पर आगामी सैमसंग मोबाइल के लिए माइक्रोसाइट भी तैयार की गई है। माइक्रोसाइट से सैमसंग एम51 की लॉन्च तारीख कंफर्म हो गई।

हाल ही में सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी एम सीरीज़ के गैलेक्सी एमम51 को जर्मनी में लॉन्च किया था। इस फोन की अहम खासियतों की बात करें तो फोन में 7000 mAh Battery की दी गई है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की सैमसंग स्मार्टफोन 10 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

अमेज़न पर बनी माइक्रोसाइट के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी एम51 भारत में 10 सितंबर दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। अमेज़न पर बनी माइक्रोसाइट से फोन के कुछ प्रमुख फीचर्स और फोन के फ्रंट और बैक डिज़ाइन की भी जानकारी मिली है।

Samsung Galaxy M51 Price in India (उम्मीद)

सैमसंग गैलेक्सी एम51 की भारत में कीमत से पर्दा उठना अभी बाकी है। भारत में सैमसंग मोबाइल की कीमत जर्मनी में लॉन्च हुई कीमत के आसपास हो सकती है। जर्मनी में सैमसंग गैलेक्सी एम51 के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 360 यूरो (लगभग 31,600 रुपये) है।

फोन के दो कलर वेरिएंट व्हाइट और ब्लैक उतारे गए हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था की भारतीय बाजार में Samsung M51 की कीमत 25000 रुपये से 30000 रुपये के बीच हो सकती है।

Samsung Galaxy M51 Specifications: सॉफ्टवेयर और डिस्प्ले की बात करें तो सैमसंग फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित वनयूआई पर काम करता है। सैमसंग गैलेक्सी एम51 में 6.7 इंच फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड+ इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले है। फोन होल-पंच डिस्प्ले के साथ उतारा गया है जिसमें सेल्फी कैमरा को जगह मिली है।

प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज: सैमसंग का कहना है की फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है लेकिन कंपनी ने फिलहाल इस बात से पर्दा नहीं उठाया है की फोन में आखिर कौन से चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है।फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना संभव है। रिपोर्ट्स का कहना है की फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर से लैस हो सकता है।

बैटरी क्षमता: फोन में जान फूंकने के लिए 7000 एमएएच की बैटरी मिलेगी, यह 25 वॉट क्विक चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy M51 Camera

कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के बैक पैनल में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/1.8 है। 123 डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस। 5 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा सेंसर और 5 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है।

15 हजार से कम में 32 इंच स्मार्ट टीवी के 5 बेस्ट ऑप्शन्स, देखें लिस्ट

6000 mAh बैटरी वाले Realme C15 की अगली सेल अब इस दिन, कीमत 11 हजार से कम

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 15 हजार से कम में 32 इंच स्मार्ट टीवी के 5 बेस्ट ऑप्शन्स, देखें लिस्ट
2 Nokia 5.3 की पहली सेल आज Amazon पर, 4000 mAh बैटरी वाले इस फोन के ये हैं 5 बेस्ट फीचर्स
3 48MP कैमरा वाले Realme Narzo 10 के साथ आज मिलेंगे ढेरों ऑफर्स, ये है फोन की खासियतें
ये पढ़ा क्या?
X