ताज़ा खबर
 

6000 mAh Battery Phone: फोन को करना पड़ता है बार-बार चार्ज? तो खरीदें बड़ी बैटरी वाले ये दमदार स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट

6000 mAh Battery Mobiles: हम आज आपको बड़ी बैटरी वाले स्मार्टफोन्स के बारे में बताएंगे। Samsung Galaxy M21 के अलावा Tecno Spark Power 2 समेत कई स्मार्टफोन्स के नाम हैं इस लिस्ट में शामिल, जानें डिटेल्स।

Samsung Galaxy M21 6000 mAh Battery Phone: मिलेंगे ये धांसू स्मार्टफोन्स, देखिए लिस्ट

6000 mAh Battery Phone: Samsung पहला ऐसा ब्रांड था जिसने 6000 एमएएच बैटरी वाले स्मार्टफोन्स का ट्रेंड शुरू किया था। सैमसंग मूल रूप से उन लोगों पर अपनी ध्यान केंद्रित कर रही थी जो ज्यादा स्टोरेज, बड़ी बैटरी और बेहतरीन परफॉर्मेंस पसंद करते हैं। इससे Samsung को ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद भी मिली क्योंकि यूज़र्स आमतौर पर एक ऐसे Mobile की तलाश में रहते हैं जो लंबे समय तक बैटरी लाइफ प्रदान करे, बेसिक टॉस्क को अच्छे से हैंडल कर सके और ज्यादा वीडियो या फोटो स्टोर कर सके।

सैमसंग के अलावा Realme और Infinix के पास भी आपको 6000 mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन्स मिलेंगे। आइए आपको अब इन हैंडसेट के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराते हैं।

6000 mAh Battery Mobiles: मिलेंगे ये स्मार्टफोन्स

Samsung Galaxy M31s Price in India

सैमसंग गैलेक्सी एम31एस के 6 जीबी रैम मॉडल को 18,499 रुपये में बेचा जा रहा है। Amazon पर पुराना फोन एक्सचेंज करने पर 14,500 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर भी है, इसका मतलब आप हैंडसेट को काफी कम कीमत में खरीद पाएंगे।

एक्सचेंज ऑफर की राशि आपके वर्तमान फोन की स्थिति पर निर्भर करेगी। Samsung M31s के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में 6.5 इंच फुल एचडी+ सुपर AMOLED डिस्प्ले है, इसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है।

स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर दिया गया है। बता दें की फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। फोन में जान फूंकने के लिए 6,000 mAh की बैटरी दी गई है।

इस Samsung Mobile फोन के पिछले हिस्से में 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर, 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस, 5 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा सेंसर और 5 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है।

Realme Narzo 20 Price in India

रियलमी नार्जो 20 को Flipkart पर 10,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। यदि आप एक्सचेंज ऑफर का लाभ उठाते हैं तो ये Realme Mobile फोन आपको 10,000 रुपये से भी कम में पड़ेगा। इस दाम में 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा तो वहीं इसके 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 1000 रुपये अधिक में खरीदा जा सकता है।

Realme Narzo 20 Specifications: ये फोन एंड्रॉयड 10 पर चलता है और इसमें मीडियाटेक हीलियो जी85 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है।

6,000 एमएएच की बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी गई है और यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा सेंसर शामिल है।

Samsung Galaxy M21 Price in India

मिड-रेंज Samsung Phone के साथ आपको अच्छी डिस्प्ले क्वालिटी, बड़ी बैटरी, पर्याप्त स्टोरेज और अच्छी परफॉर्मेंस मिलती है। सैमसंग गैलेक्सी एम21 को फिलहाल 12,499 रुपये में बेचा जा रहा है जो की एक अच्छा डील है।

ग्राहक Amazon पर एक्सचेंज या ईएमआई विकल्प भी चुन सकते हैं। ये दाम फोन के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है, अगर आप ज्यादा स्टोरेज चाहते हैं तो Samsung M21 का 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट आपको 14,999 रुपये में मिलेगा।

फीचर्स: फोन में 6.4 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है और प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है।

ये भी पढ़ें- Jio 598 Plan vs Jio 599 Plan: कीमत में सिर्फ 1 रुपये का अंतर, जानें Reliance Jio के इन प्लान्स के बीच क्या है फर्क?

फोन में 6,000 एमएएच की दमदार बैटरी मिलेगी। फोन में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर और 5 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है।

Tecno Spark Power 2 Price in India

टेक्नो स्पार्क पावर 2 की भारत में कीमत 9,999 रुपये है। Flipkart पर कुछ बैंक ऑफर्स, ईएमआई ऑप्शन और एक्सचेंज ऑफर भी हैं। फीचर्स की बात करें तो इस Tecno Mobile फोन में 7 इंच एचडी+ डिस्प्ले है और इसकी पीक ब्राइटनेस 480 निट्स है। फोन में मीडियाटेक हीलियो पी22 चिपसेट के साथ 4 जीी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है।

ये भी पढ़ें- Upcoming Smartphones in November: Micromax In सीरीज़ समेत नवंबर में भारत आ रहे ये स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट

फोन में 6000 एमएएच की बैटरी जान फूंकने का काम करती है और यह 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं, 16 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, वाइड-एंगल कैमरा सेंसर, मैक्रो कैमरा सेंसर और डेप्थ कैमरा सेंसर शामिल है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Flipkart Big Diwali Sale: फ्री में खरीदें स्मार्टफोन, मिल रहा 100% कैशबैक, जानें क्या है ऑफर
2 Airtel के इन यूज़र्स को मिल रही Disney+ Hotstar VIP की फ्री मेंबरशिप, जानें किसे मिलेगा फायदा
3 Redmi Note 9 Pro Max मिल रहा 4000 रुपये तक सस्ता, ऐसे पाएं 10% एक्सट्रा डिस्काउंट भी
ये पढ़ा क्या?
X