ताज़ा खबर
 

Xiaomi से मुकाबले के लिए Samsung ने M सीरीज पर खेला दांव

दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग भारतीय बाजार में पहली बार अपने गैलेक्सी एम श्रृंखला के स्मार्टफोन उतारने जा रही है।

Author नई दिल्ली | Updated: January 14, 2019 5:53 PM
भारतीय बाजार में पहली बार सैमसेंग उतार रहा गैलेक्सी एम श्रृंखला के स्मार्टफोन

दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग भारतीय बाजार में पहली बार अपने गैलेक्सी एम श्रृंखला के स्मार्टफोन उतारने जा रही है। कंपनी का इरादा इस स्मार्टफोन के जरिये प्रतिद्वंद्वी शियोमी से मुकाबला करना और अपनी शीर्ष स्थिति फिर हासिल करना है। सैमसंग इस बेहद प्रतिस्पर्धी बाजार में दो अंकीय यानी दस प्रतिशत से अधिक की वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है। इस श्रृंखला के तहत फोन की कीमतें 20,000 रुपये तक होंगी और इनकी बिक्री सिर्फ आनलाइन की जाएगी। शुरुआत में यह स्मार्टफोन सैमसंग की वेबसाइट और अमेजन पर उपलब्ध होगा। बाद में इसे अन्य आनलाइन प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष असीम वारसी ने पीटीआई भाषा से कहा, सैमसंग इंडिया नया गैलेक्सी एम श्रृंखला का फोन पहली बार इसी महीने उतारने जा रही है। इस नई श्रृंखला को विशेष रूप से भारत के लिए डिजाइन किया गया है और इसके पीछे प्रेरणा युवा पीढ़ी है। उन्होंने कहा कि इस नई श्रृंखला के जरिये हम 2019 में मजबूत दो अंकीय वृद्धि दर्ज कर पाएंगे। सरकार द्वारा ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए नियम कड़े करने के कदम पर वारसी ने कहा कि कंपनी नियमों के अनुपालन करेगी।

सरकार ने दिसंबर में नए नियमन जारी करते हुए विदेशी निवेश वाली आनलाइन कंपनियों के लिए उन उत्पादों की बिक्री पर रोक लगा दी थी जिनमें उनकी हिस्सेदारी है। इसके अलावा विशिष्ट बाजार करार पर भी रोक लगाई गई है। नए नियमन एक फरवरी से प्रभावी हो रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 JioTV App: मुफ्त में देख सकते हैं 600 से ज्यादा चैनल, जानें तरीका
2 Amazon Quiz Today, 14 January 2019: 50 लोगों को मिलेगा कैश प्राइज
3 Samsung Galaxy A7 और Galaxy A9 फोन भारत में हो गया बहुत सस्ता! ये है नई कीमत
ये पढ़ा क्या?
X