ताज़ा खबर
 

Samsung Galaxy A51 भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च

Samsung Galaxy A51 Launch Date in India के बारे में फिलहाल सैमसंग ने कोई भी जानकारी नहीं दी है। सैमसंग गैलेक्सी ए51 भारत में कंपनी के Galaxy A50 का ही अपग्रे़ड वर्जन होगा। Samsung ब्रांड का यह स्मार्टफोन वितयनाम में लॉन्च किया जा चुका है तो जानें Galaxy A51 Specifications के बारे में भी।

Galaxy A51 भारत में कंपनी के Galaxy A50 का ही अपग्रे़ड वर्जन होगा। जैसा कि हमने आपको बताया कि सैमसंग गैलेक्सी ए51 स्मार्टफोन वितयनाम में पहले से ही उपलब्ध है, ऐसे में हो सकता है कि समान मॉडल को ही भारतीय मार्केट में उतारा जाए। (एक्सप्रेस फोटो)

Samsung Galaxy A51 India Launch: सैमसंग ने पिछले सप्ताह वितयनाम में गैलेक्सी ए51 और गैलेक्सी ए71 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि Samsung भारत में Galaxy A51 को लॉन्च करने की तैयारी में है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर सैमसंग गैलेक्सी ए51 के सपोर्ट पेज़ को लाइव कर दिया गया है। Galaxy A51 का सपोर्ट पेज़ अब भी उपलब्ध है और पेज़ पर मॉडल नंबर SM-A515F/DSN लिखा नज़र आ रहा है।

Samsung के आगामी गैलेक्सी ए51 स्मार्टफोन के बारे में अन्य कोई जानकारी तो सपोर्ट पेज़ के जरिए सामने नहीं आई है। बता दें कि सैमसंग ने अभी Galaxy A51 Launch Date in India के बारे में जानकारी नहीं दी है लेकिन अफवाहों से इस बात का संकेत मिला है कि सैमसंग गैलेक्सी ए51 को इस माह के अंत तक भारतीय मार्केट में उतारा जा सकता है। Samsung गैलेक्सी ए51 के सपोर्ट पेज़ को सबसे पहले सैममोबाइल वेबसाइट द्वारा स्पॉट किया गया था।

Galaxy A51 भारत में कंपनी के Galaxy A50 का ही अपग्रे़ड वर्जन होगा। जैसा कि हमने आपको बताया कि सैमसंग गैलेक्सी ए51 स्मार्टफोन वितयनाम में पहले से ही उपलब्ध है, ऐसे में हो सकता है कि समान मॉडल को ही भारतीय मार्केट में उतारा जाए।

Samsung Galaxy A51 Specifications
सैमसंग गैलेक्सी ए51 में 6.5 इंच फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। Samsung ब्रांड का यह फोन पंच-होल डिज़ाइन के साथ आता है, स्क्रीन में सेल्फी कैमरा के लिए कटआउट भी है। नए सैमसंग गैलेक्सी ए51 (Galaxy A51) में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सपोर्ट दिया गया है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए सैमसंग ब्रांड के इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम है।

फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को सेव करने के लिए 128 जीबी स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ाना संभव है। Samsung ब्रांड का यह फोन कंपनी के वन यूआई 2.0 कस्टम स्किन पर चलता है। बैटरी क्षमता की बात करें तो फोन में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 15 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Samsung Galaxy A51 Camera
अब बात कैमरा सेटअप की। Galaxy A50 से तुलना की जाए तो गैलेक्सी ए51 में आपको बड़ा अपग्रेड देखने को मिलेगा। सैमसंग गैलेक्सी ए50 के पिछले हिस्से में तीन रियर कैमरे दिए गए थे तो वहीं Galaxy A51 के बैक पैनल पर चार रियर कैमरे हैं। गैलेक्सी ए51 के पिछले हिस्से में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड लेंस, 5 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस और 5 मेगापिक्सल पोर्ट्रेट कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 हटाई गईं चंद्रयान मिशन-2 की प्रोजेक्ट डायरेक्टर एम वनीता, अब इस महिला को सौंपी गई चंद्रयान-3 मिशन की कमान, जानें- कौन हैं रितु कारीधाल?
2 रेलवे ने कैंसिल कीं 500 से ज्यादा ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
3 रिपोर्ट: Airtel ने स्पीड और लैटेन्सी में Reliance Jio, Vodafone Idea को पछाड़ा, देखें- अन्य कंपनियों की कितनी रही स्पीड?