Samsung ला रहा है एक और 108MP कैमरे वाला फोन, जानें क्यों होगा ये सैमसंग का पहला फोन

108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आने वाला Samsung A73 स्मार्टफोन सैमसंग की ए सीरीज का पहला फोन होगा।

samsung a72 5g price in india, samsung a72 5g, samsung a72 release date,
यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः सैमसंग वेबसाइट)

Samsung एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। यह स्मार्टफोन 108 मेगापिक्सल के साथ आने वाला A सीरीज का पहला स्मार्टफोन होगा। नई लीक्स रिपोर्ट का दावा किया गया है कि दक्षिण कोरियाई कंपनी ए सीरीज के तहत आने वाले लगभग अधिकतर स्मार्टफोन में OIS का सपोर्ट मिलेगी। गिज्मोचाइना ने दक्षिण कोरियाई पब्लिकेशन के हवाले से बताया है कि 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आने वाला Samsung A73 स्मार्टफोन सैमसंग की ए सीरीज का पहला फोन होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग साल 2022 की पहली तिमाही में एक स्मार्टफोन लॉन्च करेगी, जिसका नाम संभवतः सैमसंग ए73 होगा। इसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। साथ ही यह फोन ओआईएस के सपोर्ट के साथ आएगा।

सैमसंग का ए73 स्मार्टफोन सैमसंग ए72 स्मार्टफोन की जगह लेगी। A72 स्मार्टफोन में बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसमें सेकेंडरी कैमरा 12 मगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा है, जबकि 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा है।

सैमसंग का यह स्मार्टफोन 20 हजार रुपये से अधिक के प्राइस सेगमेंट में दस्तक दे सकता है। सैमसंग गैलेक्सी ए73 के बारे में बहुत अधिक जानकारी तो नहीं है, लेकिन इसमें संभवतः 7 सीरीज की चिपसेट हो सकती है। इसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। जल्द ही इसके बारे में और अधिक जानकारी सामने आएंगी।

इस स्मार्टफोन का मुकाबला वनप्लस, रियलमी और Mi के स्मार्टफोन के साथ होगा। बताते चलें कि वर्तमान में मौजूद A72 स्मार्टफोन एक प्रीमियम लुक के साथ आने वाला स्मार्टफोन है, जो कई मायनों में काफी अच्छा फोन है। लेकिन इस सेगमेंट में और भी स्मार्टफोन मौजूद हैं, जो कई अच्छे फीचर्स के साथ आता है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट