सिंगल चार्ज में 116Km चल जाता है यह ई-स्कूटर, फास्ट चार्जिंग, नेविगेशन और इन फीचर्स से है लैस

Ather 450X को चीज खास बनाती है, वो है इसकी पहले से बड़ी बैटरी। इसमें 2.9 kWh की बैटरी मिलती है। ये इलेक्ट्रिक मोटर 8bhp की पावर देगी। जो कि पुराने मॉडल से 0.8bhp ज्यादा है।

Ather 450X, Ather Energy, Electric Scooter,
Ather 450X में दो राइडिंग मोड दिए गए हैं।

Ather Energy देश की पहली इंटेलीजेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी है। जिसमें आपको फास्ट चार्जिंग, नेविगेशन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे शानदार फीचर्स मिलेंगे। अगर आप Ather Energy के इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट ड्राइव करना चाहते है तो आप इसकी बुकिंग कंपनी की वेबसाइट https://www.atherenergy.com/ पर जाकर बुक कर सकते हैं।

किन मामलों में है बेहतर – नया Ather 450X अपने पुराने वर्जन 450 से कई मामलों में बेहतर है। इसमें बड़ा बैटरी पैक, ज्यादा पावर और बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलेगी। हालांकि स्कूटर के लुक में कोई बड़े बदलाव नहीं किए गए है। कंपनी ने 450X को दो नए कलर्स (मैट ग्रे और मिंट ग्रीन) के साथ लॉन्च किया है।

बड़ी बैटरी के बड़े फायदे – Ather 450X को चीज खास बनाती है, वो है इसकी पहले से बड़ी बैटरी। इसमें 2.9 kWh की बैटरी मिलती है। ये इलेक्ट्रिक मोटर 8bhp की पावर देगी। जो कि पुराने मॉडल से 0.8bhp ज्यादा है। साथ ही इसका वजन पुराने मॉडल से 11 किलोग्राम कम है और इसकी टॉप स्पीड भी बढ़कर 85 किलोमीटर प्रतिघंटा हो गई है। 450X सिर्फ 3.3 सेकेंड में ही 0 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

Ather Energy के इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज – Ather 450X में दो राइडिंग मोड हैं। ये एक बार फुल चार्ज होने पर ईको मोड पर 116 किलोमीटर और राइड मोड पर 85 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।

यह भी पढ़ें: न सर्विस, न मोटा मेंटेनेंस और न डीएल की जरूरत…ये है कम झंझट वाली ई-बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 100 किमी तक

इन जगह बनेंगे चार्जिंग स्टेशन – Ather Energy दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में 10 फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। इसके लिए कंपनी ने EESL के साथ पार्टनरशिप की है। Ather Energy के अनुसार ये चार्जिंग स्टेशन मॉल, स्टेशन, रेस्टोरेंट, टेक पार्क और कैफे के आसपास इंस्टॉल किए जाएंगे। बता दें आर्थर एनर्जी के 18 शहरों में करीब 128 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन पहले से ही मौजूद है।

यह भी पढ़ें: रोहित शेट्टी भी हैं गाड़ियों के शौकीनः स्टंट्स के लिए ये हैं टॉप-5 पहली पसंद, जानें- कैसा है फिल्म मेकर का कार कलेक्शन

Ather 450X की कीमत – इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम दिल्ली प्राइस 1,32,426 रुपये है। ये कीमत Ather 450X पर मिलने वाली फेम – 2 सब्सिडी के बाद है। वहीं दूसरे राज्यों में इसकी कीमत में थोड़ा बदलाव हो सकता है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट