ताज़ा खबर
 

रॉयल एनफील्ड की इस मोटरसाइकिल का फैंस में ऐसा क्रेज कि क्रैश हो गई वेबसाइट

रॉयल एनफील्ड कंपनी ने क्लासिक 500 पेगासस एडिशन की 1000 यूनिट इसी साल मई में ग्लोबल मार्केट के लिए लॉन्च की है। जिसमें से 250 यूनिट की बिक्री भारत में की जाएगी।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस। (image source-Facebook)

रॉयल एनफील्ड बाइक्स की दीवानगी लोगों में बहुत ज्यादा है। एक बार फिर इसकी बानगी देखने को मिली, जब रॉयल एनफील्ड बाइक के नए एडीशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस को लोगों का ऐसा जबरदस्त रेस्पांस मिला कि बिक्री के दौरान कंपनी की वेबसाइट ही क्रैश हो गई। इसके चलते फिलहाल बाइक की बिक्री रोक दी गई है, जिसके जल्द ही शुरु होने की उम्मीद है। बता दें कि पेगासस एडिशन की बीते 10 जुलाई से ही ऑनलाइन बुकिंग शुरु हुई थी। यह बुकिंग पहले आओ-पहले पाओं के आधार पर की जा रही थी। रॉयल एनफील्ड ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट कर कहा है कि क्लासिक 500 पेगासस की ऑनलाइन सेल को मिले समर्थन से हमारी वेबसाइट में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है। बिक्री के लिए जल्द ही नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

बता दें कि रॉयल एनफील्ड कंपनी ने क्लासिक 500 पेगासस एडिशन की 1000 यूनिट इसी साल मई में ग्लोबल मार्केट के लिए लॉन्च की है। जिसमें से 250 यूनिट की बिक्री भारत में की जाएगी। इस लिमिटेड एडिशन बाइक को रॉयल एनफील्ड ने ब्रिटिश आर्मी के पैरामिलिट्री ट्रूपर्स को, जिन्होंने दूसरे विश्व युद्ध के दौरान अपनी सेवाएं दी थी, श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से लॉन्च किया है। उल्लेखनीय है कि उस दौर में ब्रिटिश ट्रूपर्स RE/WD 125 फ्लाइंग फ्लिया मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते थे। क्लासिक 500 पेगासस भी उसी मोटरसाइकिल से इंस्पायर बतायी जा रही है।

HOT DEALS
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 15220 MRP ₹ 17999 -15%
    ₹2000 Cashback

क्लासिक 500 पेगासस बाइक अपनी दमदार लुक्स और ताकत के लिए पहले ही काफी चर्चा बटोर चुकी है। खबरों के अनुसार, इस बाइक में कोई खास मैकेनिकल बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन सर्विस ब्राउन कलर, ब्राउन हैंडलबार ग्रिप्स, बाइक के फ्यूल टैंग पर पेगासस उभरा हुआ और रॉयल एनफील्ड का लोगो इस बाइक को गजब का लुक देता है। पेगासस में हेडलैंप, इंजन, एक्जॉस्ट, किकस्टार्ट लीवर, व्हील्स और फुटपेग्स में भी मिलिट्री थीम बाइक को विंटेज लुक देते हैं। ताकत की बात करें तो बाइक में 499 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन, 27.2 बीएचपी और 41.3 एनएम का पीक टॉर्क्यू 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, जो इस बाइक को बेहद दमदार बनाता है। पेगासस की कीमत 2.40 लाख (दिल्ली में ऑन रोड) रुपए रखी गई है, जो कि इसे कंपनी की अभी तक की सबसे महंगी बाइक बनाती है। चूंकि पेगासस की सिर्फ 250 यूनिट ही भारत में बेची जाएंगी, इसी वजह से इसकी ऑनलाइन बुकिंग के लिए भारत में लोगों का जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App