scorecardresearch

Jio vs Airtel: अनलिमिटेड कॉल और बंपर डेटा वाला सस्ता रिचार्ज, किसका प्लान है बेस्ट?

Jio के 299 रुपये वाले प्लान में 2 जीबी जबकि एयरटेल के 299 रुपये वाले प्लान में 1.5 जीबी डेटा हर दिन मिलता है।

airtel vs jio
Jio के 299 रुपये वाले प्लान में Jio Apps का एक्सेस फ्री मिलता है।

Reliance Jio ने अपनी शुरुआत से ही बाजार में आक्रामक कीमतों के साथ रिचार्ज प्लान पेश किए। जियो के टेलिकॉम इंडस्ट्री में आने के बाद ही Airtel और Vodafone Idea (Vi) ने भी अपने ग्राहकों के लिए किफायती प्लान उपलब्ध कराए। आज हम आपको बताएंगे रिलायंस जियो और एयरटेल के 299 रुपये वाले प्लान के बारे में सबकुछ। जियो और एयरटेल के 299 रुपये वाले प्लान में कौन ज्यादा फायदा दे रहा है? आइये जानते हैं किसका प्लान है सबसे बेस्ट?

299 रुपये वाला एयरटेल प्लान
एयरटेल के 299 रुपये वाले प्लान में 1.5 जीबी डेटा हर दिन मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा दी जाती है। यह कॉल देशभर में किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त है। प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। इस प्रीपेड प्लान में 100 एसएमएस हर दिन ऑफर किए जाते हैं। प्लान में मिलने वाले हाई-स्पीड डेटा के खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है।

299 रुपये वाले एयरटेल प्लान में 28 दिनों के लिए Xstream Mobile Pack का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में अपोलो 24|7 सर्किल की मेंबरशिप 3 महीने के लिए ऑफर की जाती है। फास्टैग पर 100 रुपये कैशबैक और फ्री हैलोट्यून्स की सुविधा भी इस सस्ते प्रीपेड प्लान में मिलती है। Wynk Music का फायदा भी फ्री लिया जा सकता है।

299 रुपये वाला रिलायंस जियो प्लान
299 रुपये वाले जियो प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है। इस प्लान में 2 जीबी डेटा हर दिन मिलता है। हर दिन मिलने वाले डेटा के खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। इसके अलावा इस प्रीपेड पैक में अनलिमिटेड वॉइस कॉल और 100 एसएमएस हर दिन मिलते हैं। यानी जियो ग्राहक देशभर में बिना कोई पैसे दिए किसी भी नेटवर्क पर लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल का फायदा ले सकते हैं।

रिलायंस जियो के इस किफायती प्लान में जियोटीवी, जियोसिनेमा, जियोसिक्योरिटी और जियोक्लाउड का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। बता दें कि 299 रुपये वाला प्लान जियो का Best Selling प्लान है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट