ताज़ा खबर
 

गूगल के साथ मिलकर रिलायंस जियो लाने जा रही सस्ता 4जी स्मार्टफोन, सिर्फ जियो नेटवर्क पर ही करेगा काम

गूगल और रिलायंस जियो मिलकर इस साल लॉन्च होने वाले जियो के स्मार्ट टीवी के लिए एक सॉफ्टवेयर भी तैयार कर रही हैं

रिपोर्ट्स के अनुसार, एंड्रॉयड पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में जियो के ऐप्स प्री-इनस्टॉल होंगे।

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो एक ऐसा किफायती 4जी स्मार्टफोन बना रही है जो सिर्फ जियो के 4जी नेटवर्क पर काम करेगा। बाजार संबंधित वेबसाइट बिजनेस लाइन के मुताबिक, रिलायंस जियो यह किफायती 4जी स्मार्टफोन बनाने के लिए गूगल के साथ काम कर रही है। यह स्मार्टफोन इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल ब्रांडिंग होने के कारण इस फोन की पहुंच ज्यादा लोगों तक होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, एंड्रॉयड पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में जियो के ऐप्स प्री-इनस्टॉल होंगे।

बता दें कि हाल ही में गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने भारत का दौरा किया था, और उन्होंने कहा था कि भारत में एक स्मार्टफोन की कीमत 2,000 रुपए के आसपास ही होनी चाहिए। इस स्मार्टफोन के अलावा गूगल और रिलायंस जियो मिलकर इस साल लॉन्च होने वाले जियो के स्मार्ट टीवी के लिए एक सॉफ्टवेयर भी तैयार कर रही है। गूगल ब्रांडिंग होने के कारण रिलायंस जियो की सस्ते 4जी हेंडसेट बेचने और ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने की योजना को लाभ मिलेगा। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि जियो ऐप्स की परफॉर्मेंस में सुधार किया जाए ताकि एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर और एकिकृत किया जा सके।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback

रिलायंस इंडस्ट्रीज अपनी रिटेल क्षेत्र की कंपनी रिलायंस रिटेल के जरिए वर्तमान में Foxconn के अलावा चीन की कई ऑरिजनल डिजाइन मैन्यूफैक्चरर (ODM) कंपनियों से 4जी VoLTE स्मार्टफोन बनवा रही है। इकॉनमिक टाइम्स के मुताबिक, रिलायंस जियो ZTE, CK टेलिकॉम, Wingtech और Tinno Mobile जैसी चीनी कंपनियों से प्रोडक्ट ले रही है। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हाल ही में चीन और ताइवान की मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों से इसके Lyf ब्रांड के 4जी स्मार्टफोन, स्मार्ट सेटटॉप बॉक्स, आटोमोबाइल डिवाइस आदि बनाने के लिए पूछा था।

ऐसा एंडॉयड ऐप जो बताएगा, आखिरी बार किसने किया था आपके फोन का इस्तेमाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App