ताज़ा खबर
 

Reliance Jio UPI: जियो की नई पेमेंट सर्विस से Google Pay, Paytm को मिलेगी टक्कर!

Reliance Jio UPI Payments, UPI, Jio UPI: Jio Mart के बाद अब रिलायंस जियो अपने यूज़र्स के लिए यूपीआई पेमेंट सपोर्ट लेकर आई है। Google Pay, Paytm को मिलेगी टक्कर।

Jio UPI Payment: जानें, जियो यूपीआई पेमेंट के बारे में

Reliance Jio UPI Payments: Jio Mart के बाद अब रिलायंस जियो अपने यूज़र्स के लिए यूपीआई पेमेंट सपोर्ट लेकर आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल चुनिंदा यूज़र्स को MyJio app में Jio UPI Payments का सपोर्ट मिल रहा है। रिलायंस जियो की यूपीआई पेमेंट सर्विस मार्केट में Google Pay को टक्कर दे सकती है।

मायजियो ऐप में यूपीआई पेमेंट का ऑप्शन नज़र आ रहा है। Entrackr की रिपोर्ट के अनुसार, मायजियो ऐप में अभी केवल चुनिंदा यूज़र्स को ही यूपीआई पेमेंट का ऑप्शन नज़र आ रहा है। हमें मायजियो ऐप में Jio UPI Payment का विकल्प दिखाई दिया है, हमने आपकी सुविधा के लिए खबर के बीच में कुछ स्क्रीनशॉट्स को साझा कर रहे हैं।

मायजियो ऐप में ऊपर की तरफ, JioSaavn, JioEngage और JioCinema के साथ UPI ऑप्शन नज़र आ रहा है। पहले ऐसा कहा जा रहा था कि Jio अपने प्लेटफॉर्म पर यूपी पेमेंट सर्विस के लिए एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक आदि से बात कर रहा है।

रिलायंस जियो की नई यूपीआई पेमेंट सर्विस मार्केट में पहले से मौजूद Google Pay के अलावा पेटीएम (Paytm) को भी टक्कर दे सकती है। याद करा दें कि नवंबर में रिलायंस जियो (Reliance Jio) कंपनी का यूजरबेस  36.9 करोड़ हो गया था।

Reliance Jio UPI Payments, ऐसे करें सेटअप

1) यूपीआई ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद स्टेप 1 में यदि आपका फोन में दो-सिम हैं तो आपको सिम का चुनाव करना होगा जो नंबर आपके बैंक अकाउंट के साथ लिंक है।

Reliance Jio UPI Payments Reliance Jio UPI Payments: जानें, रिलायंस जियो यूपीआई पेमेंट के बारे में

2) स्टेप 2 में आपको डिवाइस वेरिफिकेशन का ऑप्शन नज़र आएगा।
3) स्टेप 2 में वेरिफिकेशन होने के बाद आपको कंफर्म योर mPIN का ऑप्शन नज़र आएगा।

Reliance Jio UPI Payments Reliance Jio UPI Payments: जानें, रिलायंस जियो यूपीआई पेमेंट के बारे में

4) कंफर्म योर mPIN करने के बाद आपको अगले पेज पर @Jio करके यूपीआई हैंडल मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X