Reliance Jio TV, Jio Fiber Broadband Plans, Price and Launch Date in India: Jio Plans to Launch its Broadband tv Soon in India, Check Details Here - JIO टीवी और ब्रॉडबैंड सर्विस 30 शहरों में जल्द हो सकती है लॉन्च - Jansatta
ताज़ा खबर
 

JIO टीवी और ब्रॉडबैंड सर्विस 30 शहरों में जल्द हो सकती है लॉन्च

Jio TV, Jio Fiber Broadband Plans: पहले टियर 2 और टियर 3 शहरों में इसके जरिए रिलायंस जियो 10 करोड़ घरों तक अपनी पहुंच बनाएगी।

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड की स्पीड 1Gbps तक होगी। मतलब इससे एक फिल्म डाउनलोड करने में 2-3 सेकेंड का ही वक्त लगेगा।

रिलायंस जियो की हाई स्पीड इंटरनेट फाइबर होम ब्रॉडबैंड सर्विस जल्द लॉन्च होने वाली है। इसी के साथ जियो टीवी सर्विस भी लॉन्च की जाएगी। बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक पहले यह सर्विस 30 शहरों में लॉन्च की जाएगी। पहले टियर 2 और टियर 3 शहरों में इसके जरिए रिलायंस जियो 10 करोड़ घरों तक अपनी पहुंच बनाएगी। वहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जियो की यह सर्विस पहले फेज में 5 करोड़ घरों तक पहुंचेगी। रिलायंस जियो के पास करीब 12 करोड़ 4जी नेटवर्क यूजर हैं। वहीं हाई स्पीड इंटरनेट के लिए करीब 3,00,000 किलोमीटर की ऑप्टिक फाइबर लाइन भी जियो के पास है।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने कुछ समय पहले ही बताया था कि जियो की होम ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू होगी। देश के 10 शहरों में इसका ट्रायल भी चल रहा है। इनमें मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, जामनगर, सूरत, और वडोदरा शामिल हैं। जियो फाइबर ब्रॉडबैंड की स्पीड 1Gbps तक होगी। मतलब इससे एक फिल्म डाउनलोड करने में 2-3 सेकेंड का ही वक्त लगेगा। जियो ब्रॉडबैंड लेने के लिए 4,500 रुपए की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। यह राशि रिफंडेबल होगी। इसके साथ एक राउटर दिया जाएगा। इसी राउटर के माध्यम से ही जियो टीवी का इस्तेमाल किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक जियो का एक यूजर से 1,000 से लेकर 1,500 रुपए तक रिवेन्यू का है।

इससे पहले भी जियो फाइबर के बारे में कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। इससे पहले जियोफाइबर प्रिव्यू ऑफर इस्तेमाल करने वाले कई यूजर इस सर्विस के बारे में ट्वीट कर चुके हैं। जनवरी 2017 में मुंबई के एक यूजर ने दावा किया था कि उसे 1 जीबीपीएस के कनेक्शन पर 70-100 एमबीपीएस के बीच स्पीड मिल रही है। पहले भी दावा किया जा चुका है कि प्रिव्यू प्लान तीन महीने के लिए मुफ्त होगा। यह प्लान जियो के वेलकम ऑफर की तरह ही होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App