ताज़ा खबर
 

RELIANCE JIO ने यूजर्स को दिया झटका, खत्म किए ये दो प्रीपेड RECHARGE PACK

19 रुपये वाले इस पैक की वैधता एक दिन की थी जबकि 52 रुपये वाले पैक की वैधता 7 दिन की थी। अब रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए कॉम्बो पैक की शुरुआत 98 रुपये से होगी।

Author नई दिल्ली | Updated: October 22, 2019 6:52 AM
19 रुपये और 52 रुपये के प्रीपेड पैक्स पर जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सावन जैसी अतिरिक्त कॉम्पलिमेंटरी सुविधाएं भी मिलती थीं। (फाइल फोटो)

रिलायंस जियो ने इंटर यूजेस जार्जेस के बाद अपने प्रीपेड ग्राहकों को नया झटका दिया है। कंपनी की तरफ से प्रीपेड यूजर्स के लिए 19 रुपये और 52 रुपये के रिजार्ज पैक को हटा दिया गया है। 19 रुपये वाले इस पैक की वैधता एक दिन की थी जबकि 52 रुपये वाले पैक की वैधता 7 दिन की थी। अब रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए कॉम्बो पैक की शुरुआत 98 रुपये से होगी। इसमें यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। कंपनी की तरफ से आईयूसी टॉपअप पेश किये जाने के बाद से रिलायंस जिओ के उपभोक्ता 10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक का अतिरिक्त रिचार्ज कराने को मजबूर हैं।

इस रिचार्ज के बाद जियो कस्टमर्स एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया, बीएसएनएल और एमटीएनएल जैसे अन्य नेटवर्क पर कॉल कर सकेंगे। इससे पहले रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए जनवरी 2018 में अनलिमिटेड कॉम्बो और लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लांस के साथ इन छोटे रिचार्ज पैक्स को भी पेश किया था। 19 रुपये के पैक पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ ही 150 एमबी 4जी डाटा और एक दिन के लिए 20 एसएमएस फ्री मिलते थे। वहीं 52 रुपये के रिचार्ज वाले पैक्स पर अनिलिमिटेड वॉइस कॉल के साथ 1.05 जीबी डाटा और सात दिन के लिए 70 एसएमएस मुफ्त थे।

रोज पेटीएम में अपने आप आता रहेगा 100 रुपए कैश, ऐसे लगाएं अपने स्मार्टफोन को काम पर

इसके अतिरिक्त इन पैक्स पर जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सावन जैसी अतिरिक्त कॉम्पलिमेंटरी सुविधाएं भी मिलती थीं। अब कंपनी की तरफ से न्यूनतम 98 रुपये वाला पैक से शुरुआत हो रही है। इस पैक पर कस्टमर्स को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ अनिलिमिटेड वॉइस कॉल के साथ 2 जीबी 4जी डाटा और 300 एसएमएस की सुविधा मिलेगी।

जियो के 10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक के आईयूसी टॉप-अप वाउचर्स पर दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 14074 मिनट का ऑफर दिया जा रहा है। इससे पहले 5 सितंबर 2016 को जियो की शुरुआत करते हुए रिलायंस जिओ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि जियो लाइफटाइम मुफ्त वॉइसकॉल की सुविधा देगा लेकिन कंपनी ने अपना यह वादा नहीं निभाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रेलवे ने कैंसिल कीं 250 से ज्यादा ट्रेन, 170 से ज्यादा के बदले रूट और टाइम
2 Truecaller के इस सर्विस में ऐसे 4 शानदार फीचर, Whatsapp में भी नहीं मिलेंगे!
3 रेलवे ने रद्द कर दीं 276 ट्रेन, 160 रूट डायवर्ट