ताज़ा खबर
 

Jio ने द‍िया कोई भी मोबाइल र‍ीचार्ज करने की सुुुुव‍िधा, कमाई का भी मौका, जानें तरीका

Reliance Jio POS Lite: रिलायंस जियो ने उतारा एक खास ऐप, रीचार्ज करने पर होगी कमाई। जानें, ऐप को सेटअप करने का क्या है तरीका।

Reliance Jio POS Lite

Jio Pos Lite Commission: Reliance Jio ने हाल ही में एक नए ऐप को लॉन्च किया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि यह ऐप रीचार्ज करने पर कमीशन देगा। ऐप के जरिए आप जियो पार्टनर बन सकते हैं। यह ऐप ऐसे समय में उतारा गया है जब Coronavirus in India के कारण पूरे देश में Lockdown 2.0 लागू है और ऐसे में कई यूजर्स अपने मोबाइल को रीचार्ज नहीं कर पा रहे हैं।

रिलायंस जियो का यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस ऐप को डाउनलोड कर आप किसी भी सब्सक्राइबर के नंबर को रीचार्ज कर सकते हैं। एक सूत्र ने पीटीआई को बताया है कि वैसे तो इसके लिए 1000 रुपये ज्वाइनिंग फीस है लेकिन कंपनी इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत यह फीस चार्ज नहीं कर रही है।

एक बात जो गौर करने वाली है वह यह है कि जियो यूजर को ऐप को डाउनलोड करने के बाद पहली बार न्यूनतम 1000 रुपये की राशि को लोड करना होगा। इसके बाद से रीचार्ज के लिए आप न्यूनतम 200 रुपये की राशि भी लोड़ कर सकते हैं।

अब तक इस ऐप को 5 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस ऐप के जरिए दूसरों का मोबाइल रीचार्ज कर 4.16 प्रतिशत का कमीशन दिया जा रहा है।जियो पार्टनर बनने के लिए एक बात जो गौर करने वाली है वह यह है कि आपके पास जियो नंबर होना चाहिए।

ऐसे सेटअप करें Jio POS Lite अकाउंट

1) सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर ऐप को डाउनलोड करें।
2) इसके बाद ऐप आपसे कुछ अनुमित मांगेगा।
3) इसके बाद आपको साइन-इन/साइन-अप के दो विकल्प दिखाई देंगे।

Reliance Jio POS Lite Jio POS Lite: जानें, ऐप के बारे में (फोटो- Jio POS Lite ऐप)

4) साइन-अप पर क्लिक करें, यहां आपसे ईमेल आईडी और जियो मोबाइल नंबर मांगा जाएगा।
5) अकाउंट सेटअप होने के बाद साइन-इन करें।

जैसे ही आप अकाउंट क्रिएट होने के बाद साइन-इन पर क्लिक करेंगे, यहां आपको जियो मोबाइल नंबर मांगेगा, इसके बाद आपको ओटीपी प्राप्त होगा उसे डालकर साइन-इन करें। इसके बाद आपको रीचार्ज, My Earnings, लोड मनी, पासबुक ऑप्शन दिखाई देंगे। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस ऐप में आपको पिछले 20 दिनों में हुई कमाई का ब्योरा देख सकते हैं।

COVID-19 के कारण लॉकडाउन है और इस मुश्किल की घड़ी में रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने यूजर्स को राहत देने के लिए कुछ समय पहले 17 अप्रैल 2020 तक जियो फोन यूजर को बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के कॉलिंग के लिए 100 मिनट्स और 100 एसएमएस की सुविधा दे रही है, अगर आप भी इस बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो यहां क्लिक करें

Vodafone Idea यूजर्स को तगड़ा झटका, अब इन 8 सर्किल में नहीं मिलेगा डबल डेटा का फायदा

Zoom App कई जगह है बैन, यूज करते वक्‍त बरतें ये सावधान‍ियां

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Realme Narzo 10 और Realme Narzo 10A होंगे 21 अप्रैल को भारत में लॉन्च, जानें डिटेल्स
2 Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया स्मार्ट वैक्यूम क्लीनर, जानें खूबियां और कीमत
3 Zoom App है कई जगह बैन, इस्तेमाल करते वक्‍त बरतें ये सावधान‍ियां