ताज़ा खबर
 

Jio यूज़र्स अब भी कर सकते हैं पुराने प्रीपेड प्लान से रीचार्ज, यह है तरीका

Reliance Jio Plans: रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान भले ही महंगे कर दिए गए हो लेकिन अब भी एक ऐसा तरीका है जिससे Jio यूज़र्स पुरानी कीमत वाले जियो प्लान (Jio Plan 2019) से रीचार्ज करा सकते हैं। जानें।

Jio Fiber Migration Plan: Reliance Jio के इस नए प्लान के बारे में जानें

Reliance Jio Plans: रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान भले ही महंगे कर दिए हो लेकिन अब भी एक ऐसा तरीका है जिससे Jio यूज़र्स पुरानी कीमत वाले जियो प्लान (Jio Plan 2019) से रीचार्ज करा सकते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि पुराने जियो प्लान केवल वही यूजर ले सकते हैं जिनके नंबर पर फिलहाल कोई एक्टिव प्लान नहीं है। Reliance Jio के पुराने रीचार्ज प्लान से कैसे रीचार्ज कर सकते हैं, आइए अब आपको इस विषय में जानकारी मुहैया कराते हैं।

यदि आप भी पुराना Jio Plan Recharge करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रिलायंस जियो की वेबसाइट पर जाकर जियो (Jio) अकाउंट को लॉग-इन करना होगा। अकाउंट लॉग-इन होने के बाद दाहिनी तरफ दिख रहे सेटिंग्स आइकन पर क्लिक करें, सेटिंग्स पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे की तरफ टैरिफ प्रोटेक्शन ऑप्शन दिखाई देगा।

टैरिफ प्रोटेक्शन ऑप्शन (Jio Tariff Protection) पर क्लिक करने के बाद आपको पुरान जियो प्रीपेड प्लान (Jio Prepaid Plans) की लिस्ट दिखाई देगी, आप Buy बटन पर क्लिक कर प्लान का चुनाव कर सकते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया कि जियो टैरिफ प्रोटेक्शन ऑप्शन केवल उन्हीं यूज़र्स के लिए जिनके नंबर पर कोई भी एक्टिव प्लान नहीं है।

इसका मतलब यदि आपके जियो नंबर पर एक्टिव प्लान होगा तो आपको टैरिफ प्रोटेक्शन ऑप्शन तो नज़र आएगा लेकिन इसपर क्लिक करने के बाद आपको अगले पेज़ पर पुराने जियो प्लान दिखाई नहीं देंगे। इस फीचर को सबसे पहले DreamDTH ने रिपोर्ट किया था। हमारे जियो नंबर पर एक्टिव प्लान होने की वज़ह से हम Jio वेबसाइट पर इस बात को कंफर्म नहीं कर पाए हैं कि पुराने रीचार्ज प्लान उपलब्ध हैं या नहीं लेकिन हमें सेटिंग्स में टैरिफ प्रोटेक्शन ऑप्शन जरूर नज़र आया।

ट्राई के टैरिफ प्रोटेक्शन कंपलायंस लागू होने के वज़ह से यह सुविधा संभव है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि टैरिफ प्रोटेक्शन कंपलायंस के तहत टेलीकॉम कंपनियों को कम से कम 6 महीने तक टैरिफ प्लान उपलब्ध कराने होंगे।

Next Stories
1 Realme X2 की पहली सेल आज Flipkart पर, मिलेंगे ये ऑफर्स
2 रेलवे ने रद्द कर रखी हैं 560 गाड़ियां! चेक करें पूरी List
3 Xiaomi No. 1 Mi Fan Sale: Redmi Note 7 Pro, Mi Band 3 समेत कई शाओमी प्रोडक्ट पर मिल रही है छूट
ये पढ़ा क्या?
X