X

जियो हर दिन मुफ्त में दे रहा 2 जीबी डाटा, ऐसे उठाएं ऑफर का फायदा

यह डाटा रिलायंस जियो के प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही उपलब्‍ध है और तभी एक्टिवेट होगा जब यूजर ने पहले से ही एक रीचार्ज पैक ले रखा हो। ऑफर 30 जुलाई तक चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्‍ध है।

बाजार में उतरने के साथ ही रिलायंस जियो ने ग्राहकों के लिए कई आकर्षक ऑफर दिए। धीरे-धीरे कंपनी ने भारत के टेलिकॉम सेक्‍टर में अपनी जगह बनाई, फिर सस्‍ते टैरिफ के जरिए दूसरे ऑपरेटर्स को भी दाम गिराने पर मजबूर किया। जियो ने अब अपने ग्राहकों के लिए नया डिजिटल पैक निकाला है जिसके तहत 2 जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा। यह डेटा एक टॉप-प्‍लान या पहले से ही रीचार्ज हो चुके डेटा प्‍लान की तरह दिया जाएगा। यानी कि जो प्‍लान पहले से ले रखा है, उससे इतर यह डाटा मिलेगा।

माई जियो एप के अनुसार, यह ऑफर 30 जुलाई तक चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्‍ध है। यह डाटा रिलायंस जियो के प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही उपलब्‍ध है और तभी एक्टिवेट होगा जब यूजर ने पहले से ही एक रीचार्ज पैक ले रखा हो। कंपनी ने यह नहीं बताया है कि यूजर्स को यह डाटा किस आधार पर दिया जा

हाल ही में मॉनसून ऑफर की घोषणा करते समय जियो ने कहा था कि नया जियो फोन 501 रूपये में मिलेगा। हालांकि बाद में साफ किया गया कि यह एक कॉम्‍बो ऑफर है यानी ग्राहकों को कुल 1,095 रुपये चुकाने होंगे। जियो के अनुसार, ग्राहक को 501 रुपये सिक्‍योरिटी मनी देनी होगी। इसके साथ ही छह महीनों तक 99 रुपये का रीचार्ज कराना अनिवार्य है। यानी कि ग्राहक को फोन के 501 और रीचार्ज के 594 रुपये मिलाकर कुल 1095 रुपये देने होंगे।

यही नहीं, जियो को किसी भी कंपनी का पुराना टूजी, थ्रीजी या फोरजी फोन भी देना होगा। ऐसा करने ही पर ग्राहकों को एक्‍सचेंज ऑफर के जरिए 101 रुपये की कीमत वाला डेटा पैक मिलेगा। इस पैक में यूजर्स को 6 जीबी डाटा बोनस की तरह मिलेगा।

मॉनसून ऑफर के तहत, यूजर्स को 99 रुपये प्रतिमाह में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्‍स के साथ हर दिन 0.5 जीबी डेटा और 300 एसएमएस मिलेंगे। इसके अलावा ग्राहक चाहें तो 153 रुपये का दूसरा प्‍लान भी ले सकते हैं। इसमें रोज डेढ़ जीबी डेटा मिलेगा।

  • Tags: Jio,