ताज़ा खबर
 

वीडियो कॉलिंग के लिए Reliance Jio ला रहा JioMeet, Google Meet और Zoom को मिलेगी टक्कर

Reliance Jio, JioMeet: COVID 19 Coronavirus में लोग Zoom और Google Meet का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं। अब रिलायंस जियो भी अपने जियोमीट को लाने की तैयारी में है, जानें डिटेल।

Reliance Jio, JioMeet: जियोमीट से मिलेगी Zoom, Google Meet को टक्कर

JioMeet, Reliance Jio: Coronavirus COVID 19 के चलते Lockdown 3.0 को लागू कर दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान एक-दूसरे से हमेशा कनेक्टेड रहने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या कह लीजिए वीडियो कॉलिंग का काफी इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे में Zoom और Google Meet के बाद अब रिलायंस जियो भी पीछे नहीं है, जी हां, JioMart के बाद अब कंपनी अपने वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म JioMeet पर काम कर रही है।

रिलायंस जियो अपने इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म को जल्द भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है, बता दें कि पिछले काफी समय से इसकी टेस्टिंग चल रही है। कोरोना काल में लोग Zoom और Google Meet आदि अन्य वीडियो कॉलिंग ऐप्स को काफी इस्तेमाल कर रहे हैं।

जियो के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म के आने से लोगों को एक नया विकल्प मिल जाएगा। रिलायंस जियो ने फिलहाल इस संबंध में तो जानकारी नहीं दी है कि इसे भारतीय यूजर्स के लिए कब लॉन्च किया जाएगा लेकिन इन दिनों जब सभी एक-दूसरे से जुड़े रहने के लिए वीडियो कॉलिंग पर निर्भर हैं तो ऐसे में लगता है कि जल्द कंपनी इस फीचर को रोल आउट कर सकती है।

Reliance Jio आने वाले दिनों में इस बारे में अधिक जानकारी को साझा कर सकती है जैसे कि यह कैसे काम करेगा, हर वीडियो कॉल में कितने लोगों को जोड़ा जा सकेगा आदि। JioMeet को यूजर्स के लिए एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जा सकता है।

याद करा दें कि कुछ समय पहले Facebook और Reliance इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के Jio प्लेटफॉर्म के बीच बिंडिंग अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर की घोषणा की हुई है। हाल ही में Reliance JioMart को भी उतारा गया है इसके जरिए लोग ग्रॉसरी ऑर्डर कर सकते हैं। अगर आप इस बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं कि कैसे WhatsApp के जरिए ऑर्डर किया जा सकता है तो यहां क्लिक करें

COVID-19 India Tracker State-wise: आपके शहर में Corona के हैं कितने संक्रमित मरीज, ऐसे मिलेगी जानकारी

Vodafone Idea: यूजर्स को हर दिन फ्री मिल रहा 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग, ऐसे करें चेक

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Paytm Ludo Game Tournament: ईनाम एक लाख का, ये हैं नियम और अन्य जरूरी डिटेल्स
2 Vodafone Idea: हर दिन 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग फ्री, ऐसे करें चेक
3 Mi Note 10 Lite हुआ लॉन्च, मिलेगा 64MP कैमरा और 5,260 mAh की दमदार बैटरी